WhatsApp यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, इन स्मार्टफोन में 1 फरवरी 2020 से नही करेगा काम
WhatsApp यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, इन स्मार्टफोन में 1 फरवरी 2020 से नही करेगा काम
Share:

दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने कल यानि 31 दिसंबर 2019 से ही विंडोज स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर दिया है. अगले महीने की पहली तारीख से इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में भी इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. इसके अलावा कुछ iOS पर आधारित डिवाइसेज पर भी ये मैसेजिंग ऐप काम नहीं करेगा. इस बात की जानकारी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने अपने FAQ पेज के जरिए दी है. पेज के मुताबिक, 1 फरवरी 2020 से इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को कई एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म्स पर एक्सेस नहीं किया जा सकेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ग्राहकों को लग सकता है बड़ा झटका, इन दो स्मार्टफोन्स की सीरीज हो सकती है बंद

हाल ही में FAQ पेज से मिली जानकारी के मुताबिक, एंड्रॉइड वर्जन 2.3.6 जिंजरब्रेड और iOS 8 या उससे नीचे के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स पर अब ये इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस सपोर्ट नहीं करेगा. इन ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन पर यूजर्स न तो ऐप को इंस्टॉल कर सकेंगे और न ही नया अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे. अगर आप भी इन ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाले स्मार्टफोन्स पर इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको नए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड वर्जन 4.0.3 या उससे ऊपर के वर्जन में अपग्रेड करना होगा या फिर अपग्रेडेड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले नए स्मार्टफोन्स में इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस को इस्तेमाल कर सकते हैं.

LG का शानदार नई ईयर ऑफर, स्मार्टफोन के साथ मिलेगा LED TV

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप Jio Phone या Jio Phone 2 यूजर्स हैं तो आप अपने KaiOS के लेटेस्ट वर्जन 2.5.1 के साथ अपने फोन को अपग्रेड कर लें. इससे नीचे के ऑपरेटिंग सिस्टम में ये ऐप काम नहीं करेगा. आपको बता दें कि पिछले साल WhatsApp के अकाउंट हैक होने की घटना सामने आई थी. इन घटनाओं को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को ज्यादा सिक्योर करने के लिए ये फैसला लिया है. इन पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अब सिक्युरिटी पैच जारी नहीं किए जा रहे हैं, जिसकी वजह से अकाउंट हैक होने का खतरा हो सकता है. यही वजह है कि पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अब ये इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप काम नहीं करेगा.

Vivo S1 Pro स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत

भारत में Oppo A5 2020 हुआ लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स

सबसे कम कीमत में मिल रहे यह स्मार्टफोन, जाने क्या है इनकी खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -