WFI प्रमुख के विरोध के बीच बंगला साहिब गुरुद्वारे तक पहलवानों ने निकाला मार्च
WFI प्रमुख के विरोध के बीच बंगला साहिब गुरुद्वारे तक पहलवानों ने निकाला मार्च
Share:

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख के विरोध के 25 वें दिन बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट और अन्य ने नई दिल्ली में जंतर मंतर से बंगला साहिब गुरुद्वारा तक मार्च भी निकला। बृजभूषण शरण सिंह। एथलीटों के यौन उत्पीड़न के इल्जाम में डब्ल्यूएफआई प्रमुख की गिरफ्तारी की अपील को लेकर पुनिया, साक्षी, विनेश और अन्य सहित पहलवान मार्च में जुड़े।

विनेश ने बोला है कि, जंतर मंतर के बाहर विरोध लाने के पहले कदम में, वे "कनॉट प्लेस जाएंगे" विनेश ने सोमवार को मीडियाकर्मियों से इस बारें में बोला है कि, "हम इस विरोध को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जा सकते है। हम इंटरनेशनल ओलंपियन को पत्र लिखेंगे और उन्हें हमारे समर्थन में पत्र लिखने के लिए बोलेंगे।"रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने भी इस बात पर जोर दिया और कहा कि उन्हें लगता है कि उनका विरोध जंतर-मंतर तक ही सीमित है. साक्षी मलिक ने मीडिया से बोला है कि, "हम जंतर मंतर से बाहर कदम रखने वाले है। हमें लगता है कि हमारा विरोध सीमित हो रहा है। हम चाहते हैं कि हमारा विरोध हर किसी तक पहुंचे क्योंकि यह हमारे देश की महिलाओं की लड़ाई है।"

उधर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को हमीरपुर में पत्रकारों से बोला है कि, ''समिति का गठन किया गया और उनकी चिंताओं को भी सुना गया। इंडियन ओलंपिक संघ (IOA) द्वारा कुश्ती महासंघ। एथलीटों के लिए परीक्षण भी शुरू हो गए हैं। उन्होंने बोला है कि, "सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है। दिल्ली पुलिस ने भी FIR दर्ज की जा चुकी है और बयान दर्ज कर रही है। मजिस्ट्रेट भी बयान दर्ज कर रहे हैं। उन्हें हमारे कानून और व्यवस्था पर विश्वास होना चाहिए और अपना विरोध समाप्त करना चाहिए।"

जिसके पूर्व 24 अप्रैल को, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय ने एलान किया है कि भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) 45 दिनों के अंदर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की कार्यकारी समिति के चुनाव कराने के लिए एक तदर्थ समिति का गठन भी करने वाली है। इसके गठन के लिए, एथलीटों के चयन और इंटरनेशनल कार्यक्रमों में खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए प्रविष्टियां करने सहित शरीर के दिन-प्रतिदिन के मामलों का प्रबंधन करना जरुरी है। नई कार्यकारी समिति के कार्यभार ग्रहण करने तक यह समिति अंतरिम अवधि के लिए कार्य करने वाली है।

IPL 2023: किंग कोहली की ऐतिहासिक सेंचुरी, हैदराबाद को हराने के साथ ही बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड !

IPL 2023: मुंबई इंडियंस की हार के बाद सूर्यकुमार यादव पर भड़के सहवाग, जमकर लगाई क्लास

IPL 2023: हरभजन सिंह बोले- इन दो खिलाड़ियों को अभी मौका दें, वरना..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -