IPL 2023: किंग कोहली की ऐतिहासिक सेंचुरी, हैदराबाद को हराने के साथ ही बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड !
IPL 2023: किंग कोहली की ऐतिहासिक सेंचुरी, हैदराबाद को हराने के साथ ही बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड !
Share:

नई दिल्ली: IPL 2023 के एक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पराजित कर दिया है. बैंगलोर की जीत के नायक विराट कोहली रहे. विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 100 रन ठोंके. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं, इस जीत के बाद RCB ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. इस मुकाबले को जीतने के लिए बैंगलोर को 187 रनों का लक्ष्य मिला था. RCB ने 19.2 ओवर में 2 विकेट पर 187 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस मुकाबले में कोहली की सेंचुरी ऐतिहासिक रही. उन्होंने IPL में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल की बराबरी कर ली है. इन दोनों ही खिलाड़ियों के नाम पर 6-6 शतक दर्ज हैं. 

 

SRH के 186 रनों के जवाब में बैटिंग करने उतरी RCB की बेहतरीन शानदार रही. बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज़ों, विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसी ने पहले विकेट के लिए 17.4 ओवर में 172 रन जोड़ दिए. कोहली और फॉफ डु प्लेसी ने शानदार बल्लेबाजी से मुकाबले को लगभग एकतरफा बना दिया. हालांकि, विराट कोहली सेंचुरी बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं, विराट कोहली के आउट होने के बाद फॉफ डु प्लेसी भी चलते बने. फॉफ डु प्लेसी ने 47 गेंदों पर 71 रन बनाए.

वहीं, इससे पहले SRH ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की, टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से हेनरी क्लासेन ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली. हेनरी क्लासेन ने 51 गेंदों पर धुआंधार 104 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए. इसके अलावा हैरी ब्रूक ने 19 गेंदों पर 27 रन बनाए. 

IPL 2023: मुंबई इंडियंस की हार के बाद सूर्यकुमार यादव पर भड़के सहवाग, जमकर लगाई क्लास

IPL 2023: हरभजन सिंह बोले- इन दो खिलाड़ियों को अभी मौका दें, वरना..

10 साल बाद इस मैदान पर होगा IPL मुकाबला, दिल्ली से भिड़ेगी पंजाब किंग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -