दिल्ली पुलिस की तरफ से पहलवानों को मिली क्लीनचिट, हाई कोर्ट से कही ये बात
दिल्ली पुलिस की तरफ से पहलवानों को मिली क्लीनचिट, हाई कोर्ट से कही ये बात
Share:

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए थे. पटियाला हाउस कोर्ट में खिलाड़ियों पर FIR दर्ज करने की शिकायत भी कर दी थी. कोर्ट ने इस मामले पर स्टेटस रिपोर्ट की भी मांग की थी. पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट फाइल भी कर दी है. जिसमे पहलवानों को क्लीन चिट भी दे चुके है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जंतर मंतर पर जो भाषण और आपत्तिजनकर भाषा सुनने को मिली थी वो अज्ञान सिख प्रदर्शनकारियों की थी. पहलवानों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया.

खबरों का कहना है कि पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर मांग की गई थी कि पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पूनिया देश को बदनाम करने में लगे हुए है. इसलिए उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाए.कोर्ट ने पिछली सुनवाई पर दिल्ली पुलिस को केस में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश भी जारी कर दिया है. जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस क्लीन चिट दी है. दिल्ली पुलिस ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट में बोला गया है कि अज्ञात सिख प्रदर्शनकारियों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है. बजरंग पुनिया, विनेश फोगट या अन्य पहलवानों द्वारा कोई अभद्र भाषा का इस्तेमाल अब तक नहीं किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट को बम बम महाराज द्वारा प्रदर्शनकारी पहलवानों के विरुद्ध की गई शिकायत को बंद करने के लिए बोला है. महाराज ने कोर्ट से पहलवानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में FIR दर्ज करने की अपील भी की थी. पटियाला हाउस कोर्ट 7 जुलाई को केस की सुनवाई करने वाली है. कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के मध्य  बैठक हुई थी. पांच घंटे तक चली बैठक के दौरान भी ये मामला सामने आया था. खिलाड़ियों ने मांग की थी उनके ऊपर किसी तरह का कोई केस दर्ज न किया जाए. पहलवानों की मांग कि सांसद बृजभूषण सिंह को जल्द से जल्द जेल भेजा जाए. अनुराग ठाकुर ने 15 जून तक का वक्त दिया है. तब तक उन्होंने कहा कि आप प्रदर्शन नहीं करने वाले है.

WTC फाइनल में भारत की हालत देख फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, बोले- गिल तो समय के साथ सीखेगा, लेकिन पुजारा...

WTC Final: बैकफुट पर टीम इंडिया, बैटिंग आर्डर पूरी तरह ध्वस्त, बस रहाणे-भरत से उम्मीद

3 साल बाद अपने बेटे से मिल सकेंगे शिखर धवन, कोर्ट ने दे दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -