WTC फाइनल में भारत की हालत देख फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, बोले- गिल तो समय के साथ सीखेगा, लेकिन पुजारा...
WTC फाइनल में भारत की हालत देख फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, बोले- गिल तो समय के साथ सीखेगा, लेकिन पुजारा...
Share:

नई दिल्ली: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में टीम इंडिया की हालत देखकर ऐसा लगता है कि, भारत का 10 साल से चला आ रहा ICC ट्रॉफी जीतना का सपना अभी भी पूरा नहीं हो सकेगा। इस मुकाबले के शुरुआती दोनों दिन में ही ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है और  टीम इंडिया बैकफुट में नजर आ रही है। मैच के दूसरे दिन भारत का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली क्रम से 15, 13, 14, 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया की इस हालत को देखकर पूर्व हेड कोच और क्रिकेटर रवि शास्त्री ने चेतेश्वर पुजारा को जमकर लताड़ लगाई है।

दरअसल, गिल को स्कॉट बोलैंड ने बोल्ड आउट किया, जबकि पुजारा को कैमरन ग्रीन के पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस पर शास्त्री ने कहा कि शुभमन अभी युवा हैं और वह वक़्त के साथ सीखेंगे, मगर अनुभवी पुजारा का विकेट बहुत अधिक निराश करने वाला था। टीम इंडिया ने 30 रनों तक रोहित और गिल का विकेट खो दिया था और टीम बेहद दबाव में थी। ऐसे में पुजारा और कोहली पर पारी संभालने की बड़ी जिम्मेदारी थी। पुजारा का विकेट गिरा और भारत मुकाबले में पूरी तरह से बैकफुट पर आ  गया। बता दें कि, पुजारा और गिल दोनों एक ही तरह से बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। इस फाइनल मुकाबले में कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री ने ऑन  एयर कहा कि, 'इस गेंद को छोड़ना बेहद बेकार था, फ्रंट फूट एक्रॉस चला गया था। इसे गेंद की दिशा में जाना चाहिए था। वह इस गेंद को खेलना चाहते थे, मगर बाद में छोड़ने का फैसला किया। जिस प्रकार उन्होंने (पुजारा ने) गेंद छोड़ी, उनका ऑफ स्टंप पूरी तरह से एक्सपोज हो गया। यह गेंद को समझने में गलती है।' उन्होंने आगे कहा कि, 'हम इंग्लैंड में गेंद छोड़ने की बातें करते हैं, इस संबंध में बात करते हैं कि आपको पता होता है कि आपका ऑफ स्टंप कहां है।'

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने कहा कि, 'यहां आपको पता ही नहीं था कि ऑफ स्टंप कहां है, देखिए शुभमन गिल अपने फुटवर्क में थोड़ा आलसी नज़र आए, मगर वह समय के साथ सीखेगा, वह अभी युवा खिलाड़ी है, किन्तु पुजारा अपना विकेट देखकर बहुत अधिक निराश होंगे। इसलिए कहा जाता है कि आपको पता होना चाहिए कि आपका ऑफ स्टंप कहां है।' बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 469 रन बनाए हैं, जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 151 रन ही बनाए हैं।

WTC Final: बैकफुट पर टीम इंडिया, बैटिंग आर्डर पूरी तरह ध्वस्त, बस रहाणे-भरत से उम्मीद

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी पर भड़के गांगुली, बोले- यदि मैं कैप्टन रहता तो...

'टीम इंडिया का ये फैसला मेरी समझ से बाहर..', WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मिली बढ़त, तो रोहित शर्मा पर भड़के गावस्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -