WTC Final: बैकफुट पर टीम इंडिया, बैटिंग आर्डर पूरी तरह ध्वस्त, बस रहाणे-भरत से उम्मीद
WTC Final: बैकफुट पर टीम इंडिया, बैटिंग आर्डर पूरी तरह ध्वस्त, बस रहाणे-भरत से उम्मीद
Share:

लंदन: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC 2023) का फाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर चल रहा है. फाइनल मैच में दूसरे दिन (8 जून) का खेल खत्म हो चुका है. दोनों दिन ऑस्ट्रेलिया टीम का ही पलड़ा भारी रहा है. बता दें कि इस खिताबी मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. उनकी यह पारी दूसरे दिन समाप्त हुई. इसके बाद टीम इंडिया, बल्लेबाज़ी के लिए उतरी तो इसका टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप दिखाई दिया.

दरअसल, WTC फाइनल में टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों सलामी बल्लेबाज़ ने भारत को तेज शुरुआत दिलवाई थी और 3 ओवर में बिना विकेट गंवाए 22 रन जड़ दिए थे. लेकिन, इसके बाद पूरा मामला गड़बड़ा गया. टीम इंडिया ने 30 रन के कुल स्कोर पर ही दो विकेट खो दिए. पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा. रोहित 15 रनों पर पगबाधा (LBW) आउट हुए. इसके बाद अगले ही ओवर में स्कॉट बोलैंड ने शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड कर चलता कर दिया. गिल ने 13 रन बनाए.

इसके बाद टीम इंडिया लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरने लगे. टीम ने 71 रनों के स्कोर पर चौथा विकेट भी खो दिया. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की गेंद पर विराट कोहली स्लिप में कैच आउट हुए. कोहली भी मात्र 14 रन ही बना पाए. इसके बाद क्रीज पर जमे अजिंक्य रहाणे ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम इंडिया को संभाला. जडेजा ने अजिंक्य रहाणे के साथ पांचवें विकेट के लिए 71 रन जोड़े. टीम इंडिया को 142 रनों पर पांचवां बड़ा झटका उस समय लगा, जब स्टार ऑलराउंडर जडेजा स्लिप पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे. उन्हें नाथन लियोन ने पवेलियन भेजा. जडेजा ने 51 गेंदों पर 48 रन बनाए और फिफ्टी से चूक गए. हालांकि रहाणे अब भी कंगारू गेंदबाजों का मुकाबला कर रहे हैं.

WTC फाइनल में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने पहली पारी में 5 विकेट पर 151 रन बना लिए हैं. कंगारू टीम अब भी 318 रनों से आगे है. टीम इंडिया के लिए अजिंक्य रहाणे (29) और केएस भरत (5) क्रीज़ पर मौजूद हैं. अब अगर टीम इंडिया को इस मैच पर अपनी पकड़ बनानी है, तो मुकाबले के तीसरे दिन रहाणे और भरत को बड़ी पारी खेलनी होगी. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 469 रन पर खत्म हुई थी. खेल के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए अपना शतक पूरा किया. स्मिथ के टेस्ट करियर का यह 31वां शतक रहा. स्मिथ 121 और ट्रेविस हेड 163 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए.

3 साल बाद अपने बेटे से मिल सकेंगे शिखर धवन, कोर्ट ने दे दी अनुमति

'टीम इंडिया का ये फैसला मेरी समझ से बाहर..', WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मिली बढ़त, तो रोहित शर्मा पर भड़के गावस्कर

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी पर भड़के गांगुली, बोले- यदि मैं कैप्टन रहता तो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -