तिहाड़ जेल में अब कैदियों को कुश्ती सिखाएंगे पहलवान सुशील कुमार
तिहाड़ जेल में अब कैदियों को कुश्ती सिखाएंगे पहलवान सुशील कुमार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद 2 बार के ओलंपिक मेडल विनर सुशील कुमार अपने साथी कैदियों को कुश्ती तथा शारीरिक तंदरुस्ती के गुर सिखाएंगे. जेल अफसरों ने बताया, जेल परिसर में कोरोना संक्रमण मामलों में आई गिरावट के पश्चात् अब यह कदम उठाया जा रहा है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि सुशील कुमार को खेलकूद की गतिविधियों में सम्मिलित करने की रणनीति पहले ही बनाई गई थी. मगर कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर यह काम नहीं हो सका. अब इसे अमलीजामा पहनाया जा रहा है. 

उल्लेखनीय है कि छत्रसाल स्टेडियम में 23 मई 2021 को सागर धनकड़ की हत्या के मामले में सुशील कुमार एवं उनके साथी अजय कुमार को अरेस्ट किया गया था. सुशील कुमार एवं उनके मित्रों ने पहलवान सागर धनखड़ और उनके साथियों के साथ चार-पांच मई की रात को मारपीट की थी. जिसमें सागर धनखड़ नाम के पहलवान की जान चली गई थी.

जेल अफसरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुशील कुमार पेशेवर पहलवान हैं. ऐसे में जेल के कई कैदी भी उनसे फिटनेस एवं कुश्ती के गुर सीखेंगे. जेल अधिकारीयों का कहना है इससे कैदी सेहतमंद भी रहेंगे तथा उनमें मानसिक रूप में सकारात्मक सोच भी आएगी. तिहाड़ जेल में पहले भी कई प्रकार के खेल कूद तथा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहा है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की CSR प्रोजेक्ट के अंतर्गत जेल में कैदियों को खो-खो, वालीबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, शतरंज तथा कैरम खेलने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था.  

मानव तस्करी मामले में 3 महिलाओं ने खा लिया जहर, और फिर ....

टीम इंडिया का जलवा बरकरार, पाकिस्तान को बुरी तरह किया परास्त

माँ कुँए में गिर गई सुनकर बचाने भागा बेटा, लगा दी छलांग लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -