दुनिया की सबसे महँगी स्कूल यूनिफार्म !
दुनिया की सबसे महँगी स्कूल यूनिफार्म !
Share:

टोक्यो : स्कूली शिक्षा की बढ़ती महंगाई से सब परेशान है. वही जापान के एक निजी स्कूल ने इटली की लग्जरी फैशन ब्रांड अरमानी से बच्चों की ड्रेस खरीदने की प्लानिंग कर ली है. तैमई इलिमेंट्री स्कूल नाम का यह स्कूल जापान में गिंजा जिले में स्थित है और स्कूल ने लग्जरी फैशन ब्रांड अरमानी की जिस ड्रेस को खरीदने की योजना बनाई है उसकी प्रति ड्रेस कीमत 80000 युआन (लगभग 49000 रुपये) है. बच्चो के अभिभावक इस योजना को लेकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ हो गए है और इतनी मंहगी स्कूल यूनिफार्म को लेकर अभिभावकों ने सरकार से शिकायत की है.

स्कूल ने पिछले नंवबर में बच्चों के अभिभावकों को पत्र भेजकर बताया था कि वह इस ड्रेस को इसलिए लागू करना चाहते हैं तांकि एक स्टेट्स सिंबल के रूप में इसे मान्यता मिल सके और उनका विकास सही तरीके से हो सके. मामले ने तब तूल पकड़ा जब पांच अभिभावकों ने इसके खिलाफ शिकायत कर दी. एक महिला ने हफिंगटन पोस्ट से बात करते हुए कहा, 'मैं यह जानकर आश्चर्यचकित हूं कि क्यों इस तरह की लग्जरी ड्रेस को स्कूल में लागू किया जा रहा है.'

हालांकि जापान के पब्लिक स्कूलों में यूनिफॉर्म पहनने को लेकर कोई बाध्यता नहीं है, सोशल साइट्स पर भी स्कूल के इस फैसले की आलोचना हो रही है ,ट्विटर पर एक यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा, 'मैंने यूनिफॉर्म की खबर के बारे में सुना, क्या इससे अलग-अलग परिवारों के बीच भेदभाव को बढ़ावा नहीं मिलेगा?' वहीं एक अन्य यूजर ने ट्विट किया, 'बच्चों को मंहगे ब्रांड्स के बारे में पता नहीं है... और आप कह रहे हैं कि बच्चे अरमानी के ब्रांड की यूनिफॉर्म पहनें तांकि उनका विकास हो सके, लेकिन जो इसे नहीं पहनेंगे तो क्या उनका विकास नहीं होगा? ' संभवतः यह दुनिया की सबसे महँगी स्कूल यूनिफार्म है. 

कुछ इस तरह सजाएं सुहागरात में बेडरूम

शादी में निभाई जाती है ऐसी अजीबोगरीब रस्मे

दुनिया का सबसे छोटा रॉकेट हुआ लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -