जानिये दुनिया के कुछ सबसे खतरनाक और महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स
जानिये दुनिया के कुछ सबसे खतरनाक और महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स
Share:

दुनिया भर में कई लोगो को सुन्दरता की लत सी है. जिसके लिए वह पैसे को पानी की तरह बहाते है. इसी सिलसिले में आज हम आपको दुनिया के कुछ सबसे महंगे और अजीबोगरीब ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के बारे में बताने जा रहे है. 

* फायर एंड आइस फेशियल: चीन में यह ब्यूटी ट्रीटमेंट सबसे ज्यादा पापुलर है. इसमे  एल्कोहल से गीले किये कपड़े को चेहरे पर रख कर उसमे आग लगा दी जाती है. इससे पहले के यह आग स्किन की नुकसान पहुचाये कपडे को चेहरे से हटा लिया जाता है. इसके अलावा LA में इसी तरह का ‘रेड कार्पेट ट्रीटमेंट’ नामक एक ब्यूटी ट्रीटमेंट किया जाता है. जिससे महीन लकीरों और झुर्रियां से निजात मिलती है. यह तरीका Halle Berry और Gwyneth Paltrow जैसे हॉलीवुड स्टार्स का ब्यूटी सीक्रेट है. 

* मधुमक्खी के जहर से बना मास्क - रु 36,72,480
Bee Venom फेशियल ट्रीटमेंट नामक यह ट्रीटमेंट मधुमक्खी के जहर से बने एक क्रीम के रूप में होता है. जिसकी कीमत $55,200 (रु 36,72,480) होती है. इस बोतल में मधुमखी के जहर की एक फीसदी मात्रा के साथ शिया बटर, हनी और लैवेंडर ऑयल होता है.

* बर्ड पूप फेशियल - रु 14,304
इस ट्रीटमेंट में बुलबुल चिड़िया का पूप(मल/पॉट) को लेप की तरह चेहरे पर लगा कर इस्तेमाल किया जाता है. इसके चमत्कारी गुणों से डेड सेल्स हटाकर स्किन को ग्लोइंग और पॉलिश्ड बनाने में मदद मिलती है. 

* एचडी डायमंड और रूबी फेशियल (HD Diamond and Ruby Facial) - रु 4,65,713
इस ट्रीटमेंट में डायमंड और रूबी के पाउडर से स्किन को स्क्रब करने के बाद लैक्टिक एसिड पील लगया जाता है. इसके बाद इससे पैराफिन सिल्क फाइबर मास्क (paraffin silk fibre mask) और LED रेड लाइट से फिनिश किया जाता है. इस ट्रीटमेंट को एक्ट्रेस Mila Kunis का ब्यूटी सीक्रेट माना जाता है.

*वैम्पायर फेशियल (Vampire Facial) या Dermapen Facial - रु 99,794
इस ब्यूटी ट्रीटमेंट को इन्टरनेट सेंसेशन  Kim Kardashian का पसंदीदा ब्यूटी सीक्रेट माना जाता है. इसमे खुद के ही खून को फेस पर लगा कर कोलाजन का सीक्रिशन बढ़ाकर स्किन की इलास्टिसिटी बढ़ाने के लिए किया जाता है.

Evian Bath - रु 3,32,652
इस ट्रीटमेंट में हजार लीटर मिनरल वाटर में 100 के करीब गुलाब की पंखुड़ियों को एक साथ बाथ टब रिफ्रेशिंग, रिलैक्सिंग बाथ दिया जाता है. साथ ही इस दौरान आपको शैंपेन की बॉटल और एग्ज़ॉटिक डेसर्ट भी सर्व किया जाता है. 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -