ये है दुनिया का सबसे बड़ा मेडल, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम
ये है दुनिया का सबसे बड़ा मेडल, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम
Share:

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में तरह-तरह की केटेगरी होती है, इसके चलते कुछ अलग कर नाम कमाया जा सकता है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हर उस व्यक्ति को पहचान मिलती है, जो आम काम से हटकर कुछ खास करते है। ऐसा ही कुछ UAE के एक स्कूल ने किया है। यहाँ 63 वर्ग फुट से अधिक एरिया को कवर करने वाला मेडल बनाया है, और इसी मेडल को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह मिली है। मिली जानकारी के तहत संयुक्त अरब अमीरात के इंटरनेशनल इंडियन स्कूल-अबू धाबी ने दुनिया का सबसे बड़ा मेडल बनाया है। बताया जा रहा है स्कूल की पांचवीं एनिवर्सरी और संयुक्त अरब अमीरात की 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए उन्होंने दुनिया का सबसे बड़ा पदक बनाया है। इसका साइज 63।93 वर्ग फुट और वजन लगभग 4,850 पाउंड (करीब 2200 किलो) है।

यह मेडल स्कूल के स्टूडेंट्स और टीचर्स ने डिजाइन किया है। इस मेडल पर संयुक्त अरब अमीरात का झंडा और अबू धाबी के लोकप्रिय स्थलों को बनाया गया है। मिली जानकारी के तहत गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निर्णायक मंडल ने इस मेडल की जांच की है और इसे दुनिया का सबसे बड़ा मेडल करार दिया। यह मेडल को बनाने के लिए स्कूल ने स्टूडेंट्स को पिछले 50 सालों में संयुक्त अरब अमीरात के इतिहास पर रिसर्च करने के लिए कहा था।

आपको बता दें कि काफी समय तक रिसर्च के बाद, छात्र मेडल के लिए कई क्रिएटिव कॉन्सेप्ट और डिजाइन लेकर आए। वही पदक पर अंतिम डिज़ाइन सभी छात्रों द्वारा तैयार किया गया था ताकि वो भी इस रिकॉर्ड में भागीदार बन सकें। आप देख सकते हैं इंटरनेशनल इंडियन स्कूल ने इस रिकॉर्ड को पाने के बाद इसका वीडियो अपने यू ट्यूब अकाउंट पर शेयर किया है।

अपने पार्टनर को आकर्षित करने के लिए पक्षी ने किया ऐसा डांस कि देखते रह जाएंगे आप

VIDEO: शादी के बीच दूल्हा-दुल्हन ने किया कुछ ऐसा कि देखकर लोग रह गए दंग

20-25 लाख रुपए में बिक रहा है यह बकरा, जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -