यहां पर सबसे पहले स्टेज 3 में पहुंचा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल
यहां पर सबसे पहले स्टेज 3 में पहुंचा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल
Share:

 

विश्व में कोविड-19 ने कोहराम मचाया हुआ है. विश्व में हर दिन कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की तादाद में इजाफा देखा जा रहा है. इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में विश्व के पहले कोरोना वैक्सीन के फेज-3 क्लीनिकल ट्रायल का आरंभ हो चुकी है.

सिंगापुर : 327 नए कोरोना केस मिले, बहुत कम है मौत का आंकड़ा

कोरोना के उपचार के लिए दुनिया दवा की खोज कर रही है. इस दौरान यूएई में कोरोना दवा इनएक्टिवेटेड के लिए पहली बार स्टेज-3 क्लीनिकल ट्रायल का प्रारंभ हो चुकी है. चाइना में अग्रणी दवा निर्माता सिनोफार्म और दुबई स्थित G42 हेल्थकेयर से भागीदारी कर इस परीक्षण को प्रारंभ किया गया है.

अब खुद कर सकेंगे अपना कोरोना टेस्ट ! वो भी महज इतने रुपए में ...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूएई के नागरिकों और मजदूरों सहित 15,000 पंजीकृत स्वयंसेवकों के पहले दल को गुरुवार को अबू धाबी के एक उपचार केंद्र शेख खलीफा मेडिकल सिटी में दवा दी गई. वहीं बीजिंग स्थित दवा विशेषज्ञ ताओ लीना ने मीडिया को बताया कि आमतौर पर कोरोना संक्रमण ज्यादातर घटनाओं वाले हिस्सों में दवा के प्रभावों को देखने के लिए क्लीनिकल परीक्षण जल्दी होता है. साथ ही,G42 की ओर से जारी बयान के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष शेख अब्दुल्ला बिन मोहम्मद अल हमीद दवा ट्रायल में भाग लेने वाले पहले लोगों में सम्मिलित थे. विशेषज्ञों ने बताया कि परीक्षण ने यूएई के स्वास्थ्य अफसरों के चीन के माध्यम से विकसित टीकों पर विश्वास जताया है. वही,चीन के साथ सहयोगात्मक कोशिश के जरिए महामारी को दूर करने के लिए कार्य करने की उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाया. उम्मीद की जा रही है, जल्द ही कोरोना की दवा को खोज लिया जाएगा.

महज 100 घंटे में दस लाख नए मरीज, कोरोना की मार से कराह उठी दुनिया

ताइवान में फिर शुरू हुआ हंगामा, आपको भी चौका देगा ये मामला

म्यांमार के लोगों पर मौत बनकर फिर रहा डेंगू, सामने आ रहे कई मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -