महज 100 घंटे में दस लाख नए मरीज, कोरोना की मार से कराह उठी दुनिया
महज 100 घंटे में दस लाख नए मरीज, कोरोना की मार से कराह उठी दुनिया
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर लोगों में उम्मीद थी कि समय के साथ-साथ इसकी रफ़्तार में कमी आएगी और मामले कम होते जाएंगे.  किन्तु हो रहा है बिल्कुल इसके विपरीत. कोरोना वक्त के साथ ही और भी तेज रफ़्तार से फैल रहा है. रॉयटर्स टैली के अनुसार, शुक्रवार को दुनिया में कोरोना मामलों की कुल तादाद 14 करोड़ को पार कर गई है. इतना ही नहीं केवल 100 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड एक मिलियन यानी कि दस लाख नए मामले सामने आए हैं.

कोरोना का पहला मामला चीन में जनवरी के शुरुआती दिनों में सामने आया था. उसके बाद अगले तीन महीनों में कोरोना मामलों की तादाद दस लाख के आंकड़े तक पहुंची थी. किन्तु कोरोना केसों की संख्या 13 करोड़ से 14 करोड़ पहुंचने में महज चार दिनों का समय लगा है. 13 जुलाई को दुनियाभर में कोरोना की कुल संख्या 13 करोड़ थी, किन्तु 17 को यह 14 करोड़ को पार कर गई है. अमेरिका में 36 लाख से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इसके बावजूद हर दिन यहां पर कोरोना के बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार को यहां पर रिकॉर्ड 77,000 मामले रिपोर्ट हुए हैं. जबकि स्वीडन में महामारी की शुरुआत से अब तक 77,281 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, शुक्रवार को कोरोना के 2,37,743 मामले रिपोर्ट हुए हैं. इससे पहले 12 जुलाई को रिकॉर्ड 230,370 मामले दर्ज किए गए थे. सभी आंकड़े ये बताने के लिए काफी हैं कि हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण किस रफ़्तार से फैला है. सबसे ज्यादा जिन देशों से कोरोना के मामले आ रहे हैं, उनमे, अमेरिका, ब्राजील, भारत और दक्षिण अफ्रीका का नाम शामिल है.

UN में बोले पीएम मोदी - बहुपक्षवाद में हमारा विश्वास, इसके जरिए ही स्थायी शांति संभव

UN में बोले पीएम मोदी- 'आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम'

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -