World Wrestling Championship: इस खिलाड़ी ने भारत को दिलाया पांचवां मेडल
World Wrestling Championship: इस खिलाड़ी ने भारत को दिलाया पांचवां मेडल
Share:

नई दिल्लीः विश्व रेसलिंग चैंपियनशिप का आखिरी दिन भारत के नाम रहा। टूर्नामेंट के आखिरी दिन राहुल अवारे का अपने मुकाबले में पूरी तरह से नियंत्रण था और वह अपने करियर की सबसे बड़ा पदक जीतने में सफल रहे। अवारे ने 61 किग्रा की गैर ओलिंपिक कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया। भारत ने टूर्नामेंट में एक सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल के साथ टूर्नामेंट को खत्म किया। राहुल अवारे का सामना अमेरिका के टेलर ली ग्राफ से था जिन्होंने ब्रॉन्ज मेडल मैच में उन्हें 11-4 से शिकस्त दिया।

अवारे ने 61 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले में 2017 के पैन अमेरिकी चैंपियन टाइलर ली ग्राफ को 11-4 से हराकर भारत के पदकों की संख्या पांच पर पहुंचाई. भारत की तरफ से दीपक पूनिया ने रजत जबकि बजरंग पूनिया, राहुल अवारे, रवि कुमार दहिया और महिला वर्ग में विनेश फोगाट ने ब्रॉन्ज मेडल जीते। भारत का विश्व चैंपियनशिप में इससे पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2013 में था जब उसने तीन मेडल जीते थे।

तब अमित दहिया ने रजत, बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज और संदीप तुलसी यादव ने ग्रीको रोमन में कांस्य पदक जीता था। अवारे का अपने मुकाबले में पूरी तरह से नियंत्रण था और वह अपने करियर की सबसे बड़ा पदक जीतने में सफल रहे. महाराष्ट्र के इस पहवालन ने कॉमनवेल्थ गेम्स खेल 2018 में गोल्ड तथा एशियन चैंपियनशिप (2009 और 2011) में ब्रॉन्ज मेडल जीते थे।

फेडरर ने टेनिस के इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया टिप्स

देश को मेडल दिलाने वाले इस पहलवान के बारे में जानें दिलचस्प बातें

चाइना ओपनः कैरोलिना मारिन ने अपने नाम किया खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -