चाइना ओपनः कैरोलिना मारिन ने अपने नाम किया खिताब
चाइना ओपनः कैरोलिना मारिन ने अपने नाम किया खिताब
Share:

नई दिल्लीः तीन बार की विश्व चैंपियन रही कैरोलिना मारिन ने शानदार प्रदर्शऩ करते हुए चाइना ओपन का खिताब जीता। कैरोलिना मारिन ने यह दमदार प्रदर्शन करियर को खत्म करने वाली चोट से उबरने के बाद किया। स्पेन से आने वाली इस खिलाड़ी ने आठ महीने बाद वापसी की है। मारिन ने ताईवान की दूसरी वरीयता प्राप्त ताई जु यिंग से एक गेम से पिछड़ने के बाद 65 मिनट में 14-21 21-17 21-18 से विजय प्राप्त की।

मारिन जीत के बाद रोते हुए कोर्ट के फर्श पर ही लेट गयी और हाथों में सिर लेकर रोते हुए उन्होंने कहा, ‘यह अविश्वसनीय है. मैं रिहैबिलिटेशन के दौरान सोच नहीं सकती थी कि मैं वापसी के बाद दूसरे टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर सकूंगी। इस वर्ष जनवरी में डोनेशिया ओपन में सायना नेहवाल के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें चोट लगी थी जिसके बाद वह आठ महीने तक रिहेब में रही थी।

बीते हफ्ते वह वियतनाम ओपन में उतरी थी लेकिन पहले ही राउंड में थाईलैंड की सुपैंनिंदा से हार कर बाहर हो गई थी. इससे पहले पूरी तरह फिट ना होने के कारण उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप से नाम वापस ले लिया था. भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को फाइनल में शिकस्त देकर पहली बार देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया था।

कभी इस खिलाड़ी के पास जूते खरीदने तक के पैसे नहीं थे, अब देश के लिए जीता मेडल

Laver Cup : इस दिग्गज खिलाड़ी के कोच बने राफेल नडाल और रोजर फेडरर

इस खिलाड़ी को कभी लेट पहुंचने पर देना पड़ा था जुर्माना, अब जीता मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -