PAKvBAN: पाक ने बांग्लादेश को दी करारी मात,  पहला टेस्ट मैच 44 रनों से जीता
PAKvBAN: पाक ने बांग्लादेश को दी करारी मात, पहला टेस्ट मैच 44 रनों से जीता
Share:

 

पाक ने बांग्लादेश के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल कर ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने 1-0 की बढ़त बना ली है. वहीं रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में एक पारी और 44 रनों से हरा दिया है. पाकिस्तान ने चौथे दिन ही बांग्लादेशी बल्लेबाजों को दूसरी पारी में 168 रन पर ढेर कर सीरीज में बढ़त बना ली. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. जवाब में मेहमान टीम पहली पारी में 233 रन पर ही आलआउट हो गई. पहली पारी में बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद मिथुन ने सर्वाधिक 63 रन बनाए तो वहीं पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इसके बाद पाकिस्तान ने शान मसूद (100), बाबर आजम (143) की शतकीय पारियों और असद शफीक (65), हैरिस सोहेल (75) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 445 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से पहली पारी में अबू जायेद और रूबल होसैन ने तीन-तीन विकेट लिए.

वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान से 212 रन से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए भी कुछ खास नहीं कर पाई और पूरी टीम चौथे दिन 168 रन पर ही ढेर हो गई. पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में नसीम शाह ने हैट्रिक सहित 4 विकेट चटकाए वहीं स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने भी नीचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट करते हुए 4 विकेट हासिल कर लिए. 

TATA MAHARASHTRA OPEN: फाइनल में गेरासिमोव करारी मात देकर, चैंपियन बने जिरी वेस्ली

PBL 2020 Final में लगातार 2 बार जीत हासिल करने वाली पहली टीम बनी बेंगलुरु रैप्टर्स

U 19 World Cup: चार बार की चैंपियन भारत को हराकर बांग्लादेश बना विश्व विजेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -