दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति ने खोला लंबी उम्र  का राज
दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति ने खोला लंबी उम्र का राज
Share:

जकार्ता : एक ओर जहां कोई भी व्यक्ति जल्दी मरना नही चाहता, वहीं इंडोनेशिया के 145 साल के उसियम बहगोतो जो विश्व के सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं  वह मरना चाहते हैं. उसियम बहगोतो ने अपनी लंबी उम्र का जो राज खोला है उसे अपनाकर हम भी लंबी आयु तक जी सकते है. इंडोनेशिया सरकार द्वारा जारी किए गए पहचान कार्ड के अनुसार उसियम बहगोतो विश्व के सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं. पहचान कार्ड के अनुसार उनका जन्म 31 दिसंबर 1870 को हुआ था और वह इस समय 145 साल के हैं.

बताया जा रहा है कि उनकी चार बीवियां थीं, जिनमें से अंतिम पत्नी की मौत 1988 में हो चुकी है. अब उनके सारे बेटे भी मर चुके हैं. अब बहगोतो अपने पोतों और परपोतों के साथ रह रहे हैं. एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि अब मैं मरना चाहता हूं. मेरे पोते अपने पैरों पर खड़े हो चुके. पिछले 3 महीनों से उन्हें चम्मच से खाना खिलाया जा रहा है.

परिजनों के कहे अनुसार बहगोतो को अब आंखों से दिखाई नहीं पड़ता इसलिए दिनभर रेडियो ही सुनते रहते हैं. पिछले 3 महीनों से उन्हें चम्मच से खाना खिलाया जा रहा है. अपनी लंबी उम्र के राज़ के बारे में उसियम बहगोतो ने बताया कि उनकी लंबी उम्र का राज धीरज रखना है. लंबी उम्र का इतना आसान उपाय जानकर अचरज होना वाजिब है. धीरज को अपनाकर हम भी लंबा जीवन जी सकते हैं.

179 साल के बुजुर्ग ने कहा 'लगता है मौत मेरे बारे में भूल गई है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -