व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, संदिग्ध शख्‍स को हिरासत में लिया
व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, संदिग्ध शख्‍स को हिरासत में लिया
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति की सुरक्षा में फिर सेंध लगने का मामला फिर सामने आया है. डोनाल्‍ड ट्रंप के ऑफिस व्हाइट हाउस के नजदीक एक संदिग्ध शख्‍स को शनिवार को हिरासत में लिया गया, जो अपने पास बम होने का दावा कर रहा था.चिंताजनक बात यह है कि व्हाइट हॉउस में सेंध लगने का इस सप्ताह में यह दूसरा मामला है.

इस सम्बन्ध में अमेरिकी पुलिस द्वारा सोमवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार वजीर्निया के रोआनोके निवासी 29 वर्षीय सीन पैट्रिक क्यूवन को शनिवार को दोपहर 11 बजे सुरक्षा चौकी को पार करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया. क्यूवन ने सुरक्षाकर्मी से कहा कि उसके पास एक बम है. उसने कहा कि वह परीक्षण कर रहा था. संदिग्ध व्यक्ति पर फर्जी बम विस्फोट की धमकी देने और गैरकानूनी तरीके से वाहन इस्तेमाल का आरोप लगाया गया है.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति आवास के पास सुरक्षा में सेंध लगने की इस तरह की यह लगातार दूसरी घटना है. इससे पहले एक 58 वर्षीय विलियम बरयंत रावलिंसन को गलत तरीके से घुसने के आरोप में पकड़ा गया था. इन दोनों घटनाओं के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा में थे. संदिग्ध को रिहा करने के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. इसी तरह 2014 में बराक ओबामा के कार्यकाल में भी टेक्सास के 42 वर्षीय ओमर गोन्जालेज ने भी वाइट हाउस में चाकू लेकर घुसने की कोशिश की थी.

यह भी पढ़ें

हिजाब पहनकर बास्केटबॉल खेलने वाली खिलाडी पर अमेरिका ने लगाई रोक

आतंकी हमले से बच नहीं सकते अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -