ये शानदार कार मात्र 2.3 सेकंड में हासिल लेती है 100 km रफ्तार

ये शानदार कार मात्र 2.3 सेकंड में हासिल लेती है 100 km रफ्तार

नई सुपरकार Ultima RS इंग्लैंड की कंपनी अल्टिमा लेकर आई है. यह रेसिंग कार से प्रेरित है, लेकिन रोड लीगल यानी आम सड़कों पर चलाने के लिए है. कंपनी ने गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में इस शानदार कार से पर्दा उठाया. यह सुपरकार मात्र 2.3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. आइए आपको इस शानदार कार की अन्य विशेषता से रूबरू कराते है.

'रॉयल एनफील्ड' की ये मोटरसाइकिलें होंगी जबरदस्त, ये है रिपोर्ट

कंपनी ने कई पावर ऑप्शन अल्टिमा आरएस में उपलब्ध कराया है. और इसके सबसे दमदार मॉडल का पावर 1,200 hp है। कार एंट्री लेवल मॉडल में 480 hp पावर वाला LT1 6.2-लीटर V8 इंजन है. दूसरा 650 hp पावर वाला LT4 6.2-लीटर V8 इंजन है. इसके अलावा एक LT5 6.2-लीटर V8 इंजन है, जिसका स्टैंडर्ड पावर 800 hp है और कंपनी इस इंजन का पावर 1,200 hp तक बढ़ाने की सुविधा देती है.इस सुपरकार में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन है. कंपनी का कहना है कि अल्टिमा आरएस एक रियल ड्राइवर की कार यानी आम सड़कों पर चलने वाले ड्राइवर की कार है. इसी वजह से यह 6-स्पीड मैन्युअल शिफ्ट गियरबॉक्स और क्लच पैडल के साथ उपलब्ध है.

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले हासिल किया बीएस6 सर्टिफिकेशन, ये है बाइक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अल्टिमा आरएस का 1,200 hp पावर वाला मॉडल मात्र 2.3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है. इसकी टॉप स्पीड 400 किलोमीटर प्रति घंटा है.अल्टिमा आरएस रेसिंग ट्रैक पर चलने वाली कार से प्रेरित है, लेकिन इसे रोड फ्रेंडली बनाने के लिए कंपनी ने इसमें एसी, नेविगेशन, रियर कैमरा, पार्किंग सेंसर्स और लेदर या अलकंटारा अपहोल्स्ट्री सीट जैसे फीचर्स दिए हैं. एलईडी हेडलैम्प इसमें डीआरएल के साथ उपलब्ध कराया गया है.

Harley Davidson अपनी बाइक पर दे रहा 1 लाख का भारी डिस्काउंट

आज Honda Activa 6G हो सकती है लॉन्च, BS-6 इंजन से होगी लैस

Pulsar NS200 दिवाली पर हो सकती है लॉन्च, ये हो सकती है स्पेसिफिकेशन