'रॉयल एनफील्ड' की ये मोटरसाइकिलें होंगी जबरदस्त, ये है रिपोर्ट

'रॉयल एनफील्ड' की ये मोटरसाइकिलें होंगी जबरदस्त, ये है रिपोर्ट

रॉयल एनफील्ड लवर्स के लिए खुशखबरी है. कंपनी पांच नई मोटरसाइकल लाने की तैयारी में है. इनमें तीन अपडेटेड मॉडल, जबकि दो नए मॉडल होंगे. तीनों अपडेटेड मॉडल 2020 तक बाजार में उतार दिए जाएंगे. वहीं, दोनों नए मॉडल्स को 2022 तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. आइए आपको रॉयल एनफील्ड की इन पांचों नई बाइक्स के बारे में बताते हैं.

भारत में Infinix Hot 7 Pro हुआ लॉन्च, ये है कीमत

रॉयल एनफील्ड ने मीटियर के रूप में 2018 के EICMA मोटरसाइकल शो में बॉबर स्टाइल वाली KX कॉन्सेप्ट बाइक पेश की थी. वहीं, हाल में कंपनी ने यूरोप की मार्केट के लिए मीटियर नाम को पेटेंट कराया है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी केएक्स कॉन्सेप्ट बाइक को मीटियर नाम से लॉन्च करेगी. केएक्स कॉन्सेप्ट में 838 cc, वी-ट्विन इंजन दिया गया है, जो करीब 90 bhp का पावर जनरेट कर सकता है. इसके अलावा कॉन्सेप्ट बाइक को कई मॉडर्न और प्रीमियम फीचर्स से लैस किया गया है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि मीटियर बाइक में रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर वाला 650cc पैरलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है. और इसकी कीमत इंटरसेप्टर 650 से कम होगी.

इस दिन Galaxy Note 10 हो सकता है लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

दोनों बाइक्स क्लासिक 350 और क्लासिक 500 का अपडेटेड मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक सीरीज में अगले साल लॉन्च करेगी. इनमें सबसे बड़ा बदलाव इंजन में होगा. नई क्लासिक बाइक के इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुसार होंगे. क्लासिक 350 में कार्ब्युरेटर की जगह फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी दी सकती है. साथ ही इसका पावर भी हल्का बढ़ाया जा सकता है. बाइक्स के लुक में भी हल्के बदलाव देखने को मिलेंगे. नई क्लासिक बाइक्स को टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है.

बिना नंबर सेव किए इस प्रकार ऐड करें ग्रुप में मेंबर


हाल में टेस्टिंग के दौरान ​नई थंडरबर्ड एक्स को देखा गया है. क्लासिक सीरीज बाइक्स की तरह नई थंडरबर्ड में भी बीएस6 एमिशन नॉर्म्स वाला इंजन होगा. बाइक में कुछ मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे. इसमें नया लोअर स्विंगआर्म और कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी होंगे. अभी की तरह नई थंडरबर्ड एक्स भी 350 और 500 सीसी वेरियंट में उपलब्ध होगी. इसे अगले साल बाजार में उतारे जाने के कयास इस बाइक को लेकर लगाए जा रहे है.

भारतीय बाजार में Hyundai Elantra जल्द होगी प्रदर्शित, ये है स्पेसिफिकेशन

HONOR पर यूजर का बड़ा भरोसा, जानिए ख़ास फीचर

Nokia का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन हुआ 7000 रु सस्ता