आज Honda Activa 6G हो सकती है लॉन्च, BS-6 इंजन से होगी लैस

आज Honda Activa 6G हो सकती है लॉन्च, BS-6 इंजन से होगी लैस

सरकार के नए नियम के बाद भारत में अब BS-6 इंजन वाले वाहनों के लांच होने का सिलसिला शुरू हो चुका है. आज दिल्ली में होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया भी अपना नया BS-6 टू-व्हीलर लांच करने जा रही है. माना जा रहा है कि यह एक्टिवा 6G  हो सकता है. क्योकिं होंडा के एक स्कूटर का टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. ऐसे में यही कायास लगाए जा रहे हैं कि नया मॉडल स्कूटर होगा. ये कयास कितने सही साबित होता है ये तो पर्द उठने के बाद ही पता चल पाएंगा.  

Honda और Aprilia स्कूटर्स बाजार में मचा रही धमाल, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 12 जून को एक्टिवा BS-6 ही लांच हो सकता है और इसके इंजन में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया जायेगा. हांलाकि नए मॉडल की कीमत के बारे में फिलहाल किसी भी तरह की कोई भी जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं मिली है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसे 62 हजार रुपये के आस-पास लांच किया जायेगा. इतना ही नहीं नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से करीब 3 से 5 हजार ज्यादा होने की उम्मीद है. क्योकि इसमे कुछ नए बदलाव किए गय है.

BattRE का बिना पेट्रोल वाला स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए माइलेज

हमे विश्वनीय सूत्रो से पता चला है कि लांच होने वाला नया मॉडल Activa 6G होगा और यह BS-6 इंजन से लैस होगा. होंडा नए Activa 6G को नए प्लेटफॉर्म पर बना सकती है और इसमें टेलेस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ ट्यूबलेस टायर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. फीचर की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED लाइटिंग, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसे फीचर्स शामिल कर सकती है. जो इस लोकप्रिय स्कूटर को नई क्षमता प्रदान करेंगे.

Pulsar NS200 दिवाली पर हो सकती है लॉन्च, ये हो सकती है स्पेसिफिकेशन

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले हासिल किया बीएस6 सर्टिफिकेशन, ये है बाइक

'रॉयल एनफील्ड' की ये मोटरसाइकिलें होंगी जबरदस्त, ये है रिपोर्ट