हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले हासिल किया बीएस6 सर्टिफिकेशन, ये है बाइक

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले  हासिल किया  बीएस6 सर्टिफिकेशन, ये है बाइक

इंटरनैशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) से BS-VI सर्टिफिकेशन हासिल देश की सबसे बड़ी टू-वीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने Splendor iSmart मोटरसाइकल के लिए हासिल कर लिया है. कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि वह देश की पहली वीइकल मैन्युफैक्चरर कंपनी है, जिसने टू-वीलर के लिए बीएस6 सर्टिफिकेशन हासिल किया है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Royal enfield के कई है दीवाने, ये सेलेब्रिटीज भी नहीं है पीछे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि बीएस6 एमिशन नॉर्म्स वाली मोटरसाइकल को राजस्थान के जयपुर स्थित कंपनी के रिचर्स ऐंड डिवेलपमेंट हब में इन-हाउस डिजाइन और डिवेलप किया गया है. सर्टिफिकेशन मिलने के बाद कंपनी अब सर्टिफाइड मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर सकती है. 

क्या है थर्ड पार्टी बीमा का फायदा, जानिए

हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से अपने बयान मे कहा, 'सर्टिफिकेशन हासिल करने के साथ 1 अप्रैल 2020 की समय सीमा के पहले बीएस6 के लिए तैयार रहने की अपनी प्रतिबद्धता को फिर से साबित किया है.' साथ ही कंपनी ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प के पास बीएस-6 मानदंडों को पूरा करने के लिए तकनीकी कौशल है. अब कंपनी बड़े पैमाने पर बीएस6 वाली मोटरसाइकल और स्कूटर बनाने के लिए तैयार है. ICAT भारत और विदेश में स्थित वीइकल और कम्पोनेन्ट मैन्युफैक्चरर्स को टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन सेवाएं देने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा अधिकृत प्रमुख टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन एजेंसी है.

Honda और Aprilia स्कूटर्स बाजार में मचा रही धमाल, जानिए कीमत

Ford Ecosport से Hyundai Venue में है कितना दम, ये है तुलना

सिर्फ 3900 रुपये में घर ले जाओ, ये शानदार स्कूटर