बेकाबू कोरोना के हाल को देखते हुए नितीश कुमार जल्द ही करेंगे बड़ा एलान

Apr 18 2021 01:32 PM
बेकाबू कोरोना के हाल को देखते हुए नितीश कुमार जल्द ही करेंगे बड़ा एलान

बिहार में कोविड का फैलाव तेजी से जारी है। सरकार नियंत्रण करने की हरसंभव प्रयास कर रहे है। लेकिन हालात दिन प्रति दिन बिगड़ते जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि गवर्नमेंट रविवार को कोविड के विरुद्ध बड़ा कदम उठा सकती है। सीएम  नीतीश कुमार थोड़ी देर में कोविड को लेकर घोषणा की है। शनिवार को राज्यपाल फगू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई थी। बैठक में सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने अपने-अपने सुझाव जारी कर दिए गए है। बैठक में सीएम नीतीश कुमार भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। उन्होंने बोला कि राज्य में कोरोना संक्रमण अपना पैर पसारता जा रहा है। गवर्नमेंट नजर बनाए हुए हैं। सूबे में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है, इसे और तेज करने की जरूरत है। राज्य में दवा और ऑक्सीजन की कमी नहीं है।

राजद का सरकार पर आरोप: हालांकि बैठक में जो महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं। उसपर आपदा प्रबंधन समूह विचार विमर्श कर रहा है। साथ ही रविवार को सभी जिले के कलेक्टर और SP के साथ बैठक कर हालात की सूचना ली जाएगी। उसके आधार पर आगे का फैसला किया जाएगा। नीतीश कुमार ने लोगों से कोविड को लेकर सतर्क और जागरूक रहने की मांग की है। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने गवर्नमेंट पर कोविड नियंत्रण करने में विफल होने का इलज़ाम लगाया। 

बाहर में फंसे लोग आ सकते हैं बिहार: जंहा इस बारें में नीतीश कुमार ने बोला कि बिहार के बाहर जो लोग हैं, वह अगर प्रदेश लौटना चाहते हैं तो उन्हें हर सुविधा प्रदान की जाएगी। नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों को रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों में कोविडका टेस्ट करवाया था। संक्रमित होने पर लोगों को आइसोलेशन में रहना होगा। शनिवार को कोविड पर हुई समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने हर रोज हो रही कोरोना जांच, एक्टिव केस, रिकवरी रेट एवं टीकाकरण की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

भाकपा के 350 नेता और कार्यकर्ता टीआरएस में हुए शामिल

दुनियाभर में 3 मिलियन के पार हुआ मौत का आंकड़ा

भाजपा झूठे प्रचार से लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है: टीआरएस