दिल्ली में श्रमिकों को मिलेगी फ्री बस यात्रा की सौगात! जानें क्या है केजरीवाल सरकार की योजना
दिल्ली में श्रमिकों को मिलेगी फ्री बस यात्रा की सौगात! जानें क्या है केजरीवाल सरकार की योजना
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली गवर्नमेंट महिलाओं की तरह दिल्ली में पंजीकृत लाखों निर्माण श्रमिकों को भी DTC की बसों में फ्री सफर का तोहफा देने वाली हुई. इस संबंध में  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने श्रम विभाग को DTC से बात करके इसकी संभावना तलाशने का आदेश भी दे दिया है.  यदि  यह संभव होता है, तो दिल्ली सरकार बस पास के बदले DTC को एक तय शुल्क का भुगतान करेगी ताकि उसको आर्थिक हानि न हो पाए. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को हर एक श्रमिक को मुफ्त बस पास उपलब्ध कराने की संभावना तलाशने का आदेश भी जारी कर दिया है. उन्होंने अधिकारियों से DTC के साथ बात करने के लिए बोला है कि क्या सरकार श्रमिकों की ओर से बसों के पास के लिए कुछ शुल्क का भुगतान कर पाएगी, इससे कि वे बसों में मुफ्त यात्रा कर सकें. ऐसा करने से DTC राजस्व भी अर्जित करने वाले है और श्रमिकों को मुफ्त बस पास भी मिल पाएगा. हम इन पंजीकृत श्रमिकों को अपना बस पास लेने के लिए तैयार कर सकते हैं. बहुत से श्रमिक पेश योजनाओं के बारे में भी नहीं जानते हैं. 

श्रम विभाग के साथ केजरीवाल की बैठक: जिसके साथ साथ, वकीलों की तरह निर्माण श्रमिकों को भी ग्रुप लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलने वाली है. सीएम ने विभाग को इसका आंकलन करने को बोला है. बुधवार को श्रम विभाग के साथ बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिशा- निर्देश देते हुए कहा कि श्रम विभाग धनराशि का सकारात्मक और प्रभावी इस्तेमाल करें ताकि पंजीकृत सभी श्रमिकों को लाभ मिल सके.

 नहीं रहे मौलाना राबे हसनी, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के थे अध्यक्ष

'BJP मजहब के नाम पर एनकाउंटर करती है', योगी सरकार पर भड़के ओवैसी

बेटे असद के एनकाउंटर पर झलका अतीक का दर्द, कहा- 'सब मेरी वजह से हुआ...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -