'मैं तो सीएम पद छोड़ना चाहता हूँ लेकिन..', राजस्थान चुनाव से पहले बोले अशोक गहलोत, कहा- मुझमे कुछ तो बात होगी, जो..
'मैं तो सीएम पद छोड़ना चाहता हूँ लेकिन..', राजस्थान चुनाव से पहले बोले अशोक गहलोत, कहा- मुझमे कुछ तो बात होगी, जो..
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज गुरुवार (19 अक्टूबर) को कहा कि, वे मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहते हैं, लेकिन वे ऐसा करने में असमर्थ हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता की टिप्पणी राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से कुछ सप्ताह पहले आई है। उन्होंने दिल्ली में एक प्रेस वार्ता में कहा कि, 'एक बार एक महिला ने मुझसे कहा था कि, भगवान ने चाहा तो आपको चौथी बार सीएम बनना चाहिए। इसलिए, मैंने उनसे कहा कि मैं मुख्यमंत्री का पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है, और शायद भविष्य में भी नहीं छोड़ेगा।' 

गहलोत ने आगे कहा कि "मुझमें कुछ तो बात होगी" कि पार्टी आलाकमान ने मुझे तीन बार राज्य का नेतृत्व करने के लिए चुना है। उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस पार्टी की राजस्थान इकाई के भीतर कड़वी गुटबाजी की पृष्ठभूमि में गहलोत की टिप्पणी महत्व रखती है। दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट को आमंत्रित नहीं किए जाने के बाद एक बार फिर सत्ता संघर्ष की अटकलें तेज हो गई हैं। राज्य चुनावों के लिए टिकट देने पर भी असंतोष की सुगबुगाहट है।

कांग्रेस हाईकमान ने अभी तक राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जहां 25 नवंबर को चुनाव होना है। सीएम चेहरे के नाम में देरी के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, गहलोत ने सचिन पायलट के साथ नए सिरे से टकराव की अटकलों को खारिज कर दिया, जो लंबे समय से मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा पाले हुए हैं और 2020 में उनके खिलाफ विद्रोह भी किया था। गहलोत ने कहा कि उन्होंने 'माफ करो और भूल जाओ' की नीति अपनाई है और आगे बढ़े हैं। उन्होंने कांग्रेस के भीतर कलह की अफवाहों के लिए भाजपा की साजिशों को जिम्मेदार ठहराया है।

गहलोत ने कहा कि, "चयन प्रक्रिया को लेकर विपक्ष का यही दर्द है कि कांग्रेस पार्टी में कोई मतभेद क्यों नहीं हैं। मुझे यकीन है कि आप सचिन पायलट के बारे में बात कर रहे हैं। सभी निर्णय सभी की राय से हो रहे हैं। मैं सचिन पायलट के समर्थकों के निर्णयों में, उनके पक्ष में भाग ले रहा हूं। केवल भाजपा को सुचारू निर्णय लेने की चिंता है।' टिकट वितरण पर पार्टी के भीतर मतभेदों की चर्चा को खारिज करते हुए, गहलोत ने कहा, "हम सभी एकजुट हैं। मैंने [पायलट पक्ष के] किसी भी एक उम्मीदवार का विरोध नहीं किया है।"

KCR पर राहुल गांधी ने लगाया परिवारवाद का आरोप, बोले- तेलंगाना का पूरा नियंत्रण एक ही 'परिवार' के पास

'आतंकवाद के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूँ..', बाइडेन के बाद इजराइल पहुंचे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक

'यदि हमारे 200 बंधकों को हमास से छुड़वा सकता है भारत, तो हम स्वागत करेंगे..', हिंदुस्तान से इजराइल की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -