महिला विश्व कप: आज पाकिस्तान को टक्कर देने मैदान में उतरेगी भारतीय टीम
महिला विश्व कप: आज पाकिस्तान को टक्कर देने मैदान में उतरेगी भारतीय टीम
Share:

गुयाना: पहले मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराने वाली भाारतीय महिला क्रिकेट टीम आज आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के अपने दूसरे मैच में कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को टक्कर देगी. भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें अब तक 10 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें आठ बार भारत ने तो दो बार पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है. वहीं, टी-20 विश्वकप में दोनों टीमें अब तक पांच बार एक-दूसरे के आमने-सामने हुई हैं जहां तीन बार भारत ने जीत हासिल की है.

विश्व कप में हिस्सा लेगी ये महिला मुक्केबाज़, माँ से छिपकर करती थी मुक्केबाज़ी

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत ने पिछले मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के 51 गेंदों पर बनाए गए पहले टी-20 शतक की मदद से पांच विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर बनाया था. भारत का यह स्कोर T-20 इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर था. भारतीय गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए न्यूलीलैंड को नौ विकेट पर 160 रन पर समेट दिया था. हालांकि, इस शानदार जीत के बावजूद भारत को अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी में सुधार करने की आवश्यकता है. टीम की सलामी जोड़ी तानिया भाटिया (9) और स्मृति मंधाना (2) पहले मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाई थी. 

महिला विश्व कप: वेस्टइंडीज ने 60 रन से जीता पहला मुक़ाबला, 46 रन पर ही सिमट गई बांग्लादेश

मध्यक्रम में जेमिमाह रोड्रिगेज से टीम को एक और फिर अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी ,जिन्होंने पहले मैच में हरमनप्रीत के साथ रिकॉर्ड 134 रन की साझेदारी की थी. रोड्रिगेज ने पिछले मैच में 59 रन की अहम पारी खेली थी. गेंदबाजी में डायलन हेमलता और पूनम यादव से टीम को बड़ी उम्मीदें होगी, एक बार फिर टीम इंडिया को इन दोनों गेंदबाज़ों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

 अफरीदी की शानदार गेंदबाज़ी से जीता पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से दी शिकस्त

बजरंग पुनिया बने विश्व के नंबर एक पहलवान, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने जारी की रैंकिंग लिस्ट

महिला टी 20 विश्वकप: भारतीय टीम का विजयी आगाज़, हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -