मंधाना के तूफानी अर्धशतक के बावजूद 23 रनों से हारा भारत

Feb 06 2019 02:40 PM
मंधाना के तूफानी अर्धशतक के बावजूद 23 रनों से हारा भारत

नेपियर : न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को पहले टी-20 में टीम इंडिया को 23 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम 19.1 ओवर में 136 रन ही बना सकी।

तूफानी बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 220 रनों का विशाल लक्ष्य

अच्छी नहीं रही थी शुरुआत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत तो उतनी अच्छा नहीं रही। 11 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। कीवी टीम की तरफ से सोफी डेविने ने 48 गेंदों में सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौकों के अलावा 2 छक्के भी लगाए। कप्तान एमी सैटर्थवर्ट ने 33 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया की तरफ से अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, दीप्ती शर्मा, राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

विश्वकप को लेकर वार्न ने की भविष्यवाणी इन टीमों को बताया दावेदार

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

जानकारी के लिए बता दें टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधाना ने 34 गेंदों में सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 39 रनों की पारी खेली। मंधाना और रोड्रिगेज के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से ली ताहूहू ने तीन विकेट लिए। लेघ कास्परेक और एमेलिया केर ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं।

स्टीव स्मिथ को परेशान कर रही है कोहनी में लगी चोट

खराब फॉर्म के चलते साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए कप्तान दिनेश चांडीमल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 मुकाबले से पहले, कोच शास्त्री ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ