बेल्जियम में सनसनीखेज वारदात
बेल्जियम में सनसनीखेज वारदात
Share:

ब्रसेल्स: एक बेहद सनसनीखेज वारदात में बेल्जियम में एक हथियारबंद हमलावर ने मंगलवार को दो महिला पुलिस अफसरों और एक आम नागरिक की हत्या करने के बाद लीग शहर स्थित एक स्कूल में लोगों को बंधक बनाने की कोशिश की जिसे बाद में पुलिस की गोली का शिकार होना पड़ा. इस घटना के पीछे आतंकी संगठन का हाथ होने की आशंका जताई गई है. 2016 में ब्रसेल्स के एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती हमले में 32 लोग मारे गए थे. इसके बाद से ही देश हाई अलर्ट पर है.

हमलावर ने सुबह साढ़े दस बजे के करीब दो महिला पुलिस अफसरों पर चाकू से हमला किया फिर उन्हीं के हथियारों से उनकी हत्या कर दी. इसके बाद उसने एक गाड़ी पर गोली चलाई जिसमें 22 वर्षीय व्यक्ति मारा गया. हमलावर ने फिर लियोनी डी वाह स्कूल में घुसकर एक महिला को बंदी बना लिया. बाहर आकर उसने पुलिस पर गोलियां बरसाईं. पुलिस की गोली से मरने से पहले उसने कई अन्य को भी घायल कर दिया.

प्रधानमंत्री चा‌र्ल्स माइकल ने इस घटना की निंदा की है. बेल्जियम के अधिकारियों के अनुसार, जिस तरह इस घटना को अंजाम दिया गया है वह आतंकवाद से प्रेरित लग रही है. देश के सरकारी चैनल ने बताया कि हमलावर सोमवार को ही किसी अपराध में सजा काटकर जेल से बाहर निकला था.

 

दक्षिण अफ्रीका: धन शोधन मामले में जैकब जुमा के सहयोगियों को राहत

रमजान के पाक माह में 'अल्लाह हु अकबर' के नारों के बीच बेल्जियम में आतंकी हमला

बहुत ही खूबसूरत होता है यहां पर डूबते हुए सूरज का नजारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -