ग्रैंड स्लैम में महिला खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन, यहाँ देखें पूरी लिस्ट
ग्रैंड स्लैम में महिला खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन, यहाँ देखें पूरी लिस्ट
Share:

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने इतिहास रच चुकी है। उन्होंने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी है। शनिवार को महिला एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले में उन्होंने अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स को सीधे सेटों में करारी शिकस्त दी है। बार्टी ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक भी सेट को हाथ से जाने नहीं दिया है।  ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी बार्टी शुरू से ही 28 साल के कॉलिन्स के ऊपर हावी हो चुकी थी और पहला सेट 6-3 से आसानी से अपने नाम  कर लिया। तो चलिए जानते है महिला वर्ग में सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों के बारे में।

महिला वर्ग के बारें में बात की जाए तो 126 खिलाड़ियों ने आज तक ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में जीत हासिल की है। जिनमे से 51 ने सिर्फ एक बार, 30 खिलाड़ियों ने पांच या उससे अधिक बार और सिर्फ 7 खिलाड़ियों ने 10 या उससे अधिक बार इन खिताबों पर कब्ज़ा जमा लिया है। 

यहां दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मारग्रेट कोर्ट ने सबसे अधिक रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम नाम कर चुकी है। जिसके उपरांत इस सूची में दूसरे स्थान पर अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स हैं जिन्होंने 23 खिताब भी जीत चुके है। इन दोनों खिलाड़ियों के बाद स्टेफी ग्राफ (22), हेलेन विल्स (19) और क्रिस एवर्ट (18) क्रमशः तीसरे, चौथे और 5वें स्थान पर काबिज हैं। 

राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर अपने नाम किया एक और खिताब

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बार्टी ने हासिल की एक और कामयाबी

मैनचेस्टर यूनाइटेड के फुटबॉलर पर गर्लफ्रेंड ने लगाए गंभीर इल्जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -