कश्मीर में 'महिलाएं और नाबालिग' भी आतंकी ! सेना ने 6 को दबोचा, तीन पिस्तौल और पांच हथगोले सहित अन्य हथियार बरामद
कश्मीर में 'महिलाएं और नाबालिग' भी आतंकी ! सेना ने 6 को दबोचा, तीन पिस्तौल और पांच हथगोले सहित अन्य हथियार बरामद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सेना लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही है। अब प्रदेश के बारामूला जिले में आतंकवादियों और उनके समर्थन नेटवर्क पर ताजा कार्रवाई के दौरान सेना ने 6 आतंकवादी गुर्गों को पकड़ा है। इनमे दो महिलाएं और एक नाबालिग भी शामिल हैं। यह ऑपरेशन सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया था।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार लोगों के पास से तीन पिस्तौल और पांच हथगोले सहित हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया गया  है। बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमोक नागपुरे ने कहा कि, 'छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक सक्रिय आतंकवादी यासिर अहमद शाह भी शामिल है। एक किशोर सहित 4 अन्य उसके सहयोगी हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारियों ने जम्मू-कश्मीर में संभावित आतंकवादी हमले को रोक दिया है और सीमा पार हथियार तस्करी मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया है।

SSP बारामूला के मुताबिक, यासिर अहमद शाह की गिरफ्तारी के बाद वे उसके साथियों को गिरफ्तार करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को इस तरह की गतिविधियों में फुसलाया जाता है, क्योंकि आम तौर पर कोई उन पर शक नहीं करता है। नागपुरे ने कहा कि पुलिस ऐसी गतिविधियों में शामिल महिलाओं और नाबालिगों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं बरतेगी। अनंतनाग में हाल ही में एक सप्ताह तक चली मुठभेड़ में तीन अधिकारियों सहित चार सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने के बाद, सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध आतंकवादियों पर कार्रवाई तेज कर दी है।

बता दें कि, अनंतनाग मुठभेड़ में 4 बड़े अफसरों के बलिदान होने के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को सुरक्षा बलों ने कोर ग्रुप की बैठक की थी। पुलिस, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी और खुफिया एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों ने आतंकवाद और अनंतनाग मुठभेड़ जैसी स्थिति से निपटने की रणनीति तैयार करने के लिए बैठक में भाग लिया था।

'AAP के 32 विधायक हमारे संपर्क में..', कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया भगवंत मान सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा

खाकी वर्दी देखते ही नोच डालते कुत्ते, ड्रग स्मगलर ने दी थी ऐसी ट्रेनिंग, बाल-बाल बची केरल पुलिस

बैंगलोर बंद: हिरासत में लिए गए 1000 से अधिक प्रदर्शनकारी, जबकि CM सिद्धारमैया ने कहा था- हम प्रदर्शन नहीं रोकेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -