Omicron संक्रमित के संपर्क में आई महिला दिल्ली में मिली पॉजिटिव, LNJP अस्पताल में भर्ती
Omicron संक्रमित के संपर्क में आई महिला दिल्ली में मिली पॉजिटिव, LNJP अस्पताल में भर्ती
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रॉन’ (Omicron) की चपेट में आए शख्स के संपर्क में आई महिला दिल्ली में संक्रमित पाई गई हैं. उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि महिला गुरुवार को पॉजिटिव पाई गईं. वह कहीं भी विदेश यात्रा पर नहीं गईं थी. उनके परिवार के 17 लोग भी क्वारंटीन कर दिए गए हैं.

अधिकारी ने बताया कि महिला को LNJP अस्पताल में एडमिट कराया गया है और उनके सैंपल जीनोम अनुक्रमण के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र भेज दिए गए हैं. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में रविवार को ‘Omicron’ का पहला मामला केस सामने आया था. तंजानिया से दिल्ली लौटा 37 वर्षीय शख्स इससे संक्रमित पाया गया था, जबकि उसका पूरा टीकाकरण हो चुका है. दिल्ली के LNJP अस्पताल में मंगलवार को चार और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को एडमिट किया गया था. LNJP अस्पताल को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए विशेष केंद्र बनाया गया है. अस्पताल के चिकित्सकीय निदेशक सुरेश कुमार ने कहा मंगलवार तक कुल 30 लोग भर्ती हुए हैं. इसमें 25 संक्रमित और पांच संदिग्ध रोगी शामिल थे. मंगलवार को आए सभी मुसाफिर भारतीय हैं.

उन्होंने बताया कि दिल्ली में Omicron के पहले केस की पुष्टि रविवार को हुई थी, जब तंजानिया से लौटे 37 वर्षीय एक व्यक्ति की जांच में संक्रमित पाया गया था. अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि मरीज का इस वक़्त लोक नायक अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और उसे बीमारी के मामूली लक्षण हैं.

कोरोना के कारण 31 जनवरी तक कोई वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं

सयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस 2021 मनाया गया

संयुक्त राष्ट्र सभा ने अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन को पर्यवेक्षक का दर्जा दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -