नहाने के बाद अंधी हो गई महिला, इस गलती के चलते चली गई आँखे
नहाने के बाद अंधी हो गई महिला, इस गलती के चलते चली गई आँखे
Share:

आंखें ह्यूमन बॉडी का सबसे सेंसेटिव पार्ट होती हैं। जी हाँ और ऐसे में इनका ख्याल सबसे अधिक रखने की जरुरत होती है क्योंकि एक छोटी सी गलती के कारण आपकी आंखों की रोशनी भी जा सकती है। अब हाल ही में एक महिला के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है। जी हाँ और इस महिला का नाम मैरी मेसन है। बताया जा रहा है मैरी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि एक छोटी सी गलती के कारण उसकी आंखों का रोशनी चली जाएगी। अब हम आपको बताते हैं आखिर हुआ क्या था। क्या है पूरा मामला- जी दरअसल 54 साल की मैरी मेसन से एक ऐसी गलती हुई जिसके चलते उसकी आंखों की रोशनी चली गई।

बाबा आनंदेश्वर की आरती में घुटनों के बल झुका बकरा, वीडियो वायरल

बताया जा रहा है मैरी आंखों में कॉन्टेक्ट लेंस का इस्तेमाल करती थी लेकिन एक दिन वह लेंस पहने हुए ही नहाने के लिए चली गई। जी हाँ और इसके चलते उनकी आंखों में इंफेक्शन हुआ जिससे उनकी आंखों की रोशनी चली गई। बताया जा रहा है मैरी को ये इंफेक्शन बाईं आंख में हुआ था। जी दरअसल मार्केट में कई तरह के लेंस मिलते हैं जिनकी समय सीमा 1 दिन, 1 महीना, 6 महीने या एक साल की होती है। मैरी ने अपनी आंखों में 1 महीने वाले लेंस पहने हुए थे। ऐसे में नहाने के दौरान पानी में मौजूद अमीबा मैरी की आंखों में गया और वहां लेंस और कॉर्निया के बीच फंस गया। यहाँ से धीरे-धीरे अमीबा ने मैरी की आंखों को संक्रमित करना शुरू कर दिया, जिससे उसकी आंखों की रोशनी कम होने लगी। बताया जा रहा है इस इंफेक्शन का पता लगने के बाद मैरी ने कई डॉक्टर्स से कंसल्ट किया।

37 लाख रुपये आया एक दिन का बिजली बिल, उड़े महिला के होश

इस दौरान कई तरह की मेडिकेशन के बाद मैरी के कई ऑपरेशन भी किए गए, जिसमें उनका तीन बार कॉर्निया ट्रांसप्लांट भी किया गया लेकिन इन सभी का मैरी को कोई फायदा नहीं मिला और अंत में उनकी आंखे निकालनी पड़ी। इस बारे में इंगलैंड में रहने वाली मैरी ने बताया, इसके चलते मुझे अपना काम छोड़ना पड़ा। क्योंकि उस समय में स्कूल के किचन में काम किया करती थी,और मुझे हर थोड़ी-थोड़ी देर में आंखें में दवाई डालनी पड़ती थी जिससे मेरी आंखों में बहुत ज्यादा दर्द होता था और मैं काम नहीं कर पाती थी। मैरी ने ये भी बताया कि मुझे हफ्ते में 2 से 3 बार या कभी-कभी उससे ज्यादा भी अस्पताल जाना पड़ता था। इन्हीं सब चीजों के चलते मैं काम पर नहीं जा पाती थी।

इसी के साथ मैरी ने बताया कि इस इंफेक्शन के चलते उसे अस्पातल के कई चक्कर लगाने पड़े, आंख में कई तरह की दवाइयां डालनी पड़ी, बहुत सारे ऑपरेशन और दर्द का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद से ही मैरी अब लोगों को कॉन्टेक्ट लैंस को लेकर सावधानी बरतने की सलाह देती है। मैरी ने यूजर्स को चेतावनी देते हुए कहा कि कभी भी लेंस पहनकर नहाने की गलती ना करें और लैंस पहनने के बाद कभी भी आंखों पर हाथ ना लगाएं। इसके अलावा मैरी ने कहा, मैं ये नहीं कह रही कि लोगों को कॉन्टेक्ट लेंस नहीं पहनना चाहिए, लेकिन जरूरी है कि इन्हें पहनते समय आप सावधानी बरती जाए।

पेट दर्द के चलते अस्पताल पहुंचा युवक, मलद्वार की हालत देख उड़े डॉक्टर्स के होश

Video: एक घंटे देरी से पहुंचा ऑर्डर, Zomato डिलीवरी बॉय को देख कस्टमर ने उतारी आरती

भोंपू बजाने वालों को पुलिस ने उन्हीं की भाषा में समझाया, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -