दांतो की सफेदी वापस लाये इन तरीको से
दांतो की सफेदी वापस लाये इन तरीको से
Share:

लड़के सिगरेट पीते और गुटखा का सेवन करते ज्यादातर दिखाई देते है, वैसे भी सिगरेट पीना और गुटखा खाना लड़कों के लिए एक आम बात हो गई है, कुछ लोग तो ऐसे होते है जिन्हे लाख बार समझाया जाए फिर भी गुटखा खाना नहीं छोड़ते है. जिसके चलते न केवल सेहत पर बल्कि दांतों पर भी खराब असर डालता है और दांतों की सफेदी धीरे-धीरे गायब होने लगती हैं. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ खास घरेलु नुस्खे जीने जरिये आप घर बैठे अपने दांतों की सफेदी को वापस पा सकते हैं.

सबसे पहले तो आप दांतों को अच्छी तरह से दिन में दो बार ब्रश करें, इसके साथ ही माउथ वॉश और दिन में 1 बार मुंह में फ्लॉस करना चाहिए. ऐसा करने से दांतों पर जमी गंदगी धीरे-धीरे साफ होने लगेगी और आपके दांत साफ और चमकदार नजर आएंगे.

आप चाहे तो हल्दी का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप हल्दी में सरसों का तेल और नमक मिलाकर दांतों पर ब्रश की तरह इस्तेमाल करें, ऐसा करने से दांतों का पीलापन साफ होगा और मजबूती भी आएगी. बेकिंग सोडा भी सिगरेट और गुटखे से दांतों के पीलेपन को दूर भगाने में मददगार साबित होता है, इसके लिए आप ब्रश करने के बाद बेकिंग सोडा थोड़ा सा लेकर दांतों पर रगड़े ऐसा करने से दांत साफ हो जाएंगे.

ये भी पढ़े

इन घरेलू नुस्खों के जरिये पाएं जोड़ों और घुटनों के दर्द से छुटकारा

जलन से जल्दी राहत पाने के लिए अपनाये ये तरीके

सर्दियों में चेहरे का ख्याल रखें इन खास तरीकों से

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -