जलन से जल्दी राहत पाने के लिए अपनाये ये तरीके
जलन से जल्दी राहत पाने के लिए अपनाये ये तरीके
Share:

कई बार ऐसा होते है कि सावधानी बरतने के बावजूद भी हमे चोट लग जाती है, या फिर खाना बनाते समय हाथ जल जाते है, जिसके चलते हमे जलन होने लगती है और जलन से राहत पाने के लिए हम कई सारे तरीको को अपनाते है लेकिन फिर जलन जाती है नहीं है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है, कुछ खास घरेलु नुस्खों के बारे में जिनके जरिये आपको जलन से जल्दी ही राहत मिलेगी.

इसके लिए आप तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल करे, तुलसी के पत्ते को लगाने से जलन में राहत मिलती है साथ ही इससे जलन कम होने के साथ ही संक्रमण का खतरा भी कम हो जाता है और दाग पड़ने की आशंका भी कम हो जाती है. आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है, जलने पर नारियल का तेल भी लगाना फायदेमंद होता है साथ ही इससे जलन कम होती है और दाग भी नहीं पड़ता है.

जलने पर आलू को पीसकर लगाने से भी राहत मिलती है, इसे जली हुई जगह पर लगाने से ठंडक मिलती है और जलन कम हो जाती है. जले हुए घाव को ठीक करने के लिए गाय के घी का लेप लगाना भी काफी फायदेमंद होता है.

ये भी पढ़े

इस चमत्कारी तेल की मदद से पाए कमर दर्द से छुटकारा

जानिए, हरा धनिया रखने का सही तरीका

मोटापे को कम करें इन खास नुस्खों के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -