सर्दियों में चेहरे का ख्याल रखें इन खास तरीकों से
सर्दियों में चेहरे का ख्याल रखें इन खास तरीकों से
Share:

सर्दियों के मौसम त्वचा का ख्याल रखना बहुत जरुरी होता है नहीं तो त्वचा रूखी और डल होने लगती है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ खास तरीको के बारे में जिनके जरिये आप सर्दियों में चेहरे को और भी खूबसूरत रख सकते है.

आप अंजीर और कद्दू की दो फांकों का पेस्ट बनाएं और इसमें बादाम के तेल की कुछ बूंदें डालें और इसे साफ त्वचा पर इसे लगायें ऐसा करने के एक घंटे बाद गुलाब जल से त्वचा को धो लें. आप गेंदे के फूल से भी खूबसूरती निखार सकते है इसके लिए आप 3-4 गेंदे का फूल लें और इसे हाथ या किसी भारी उपकरण से अच्छे से मसलें, अब इसमें एक छोटा चम्मच शहद और कच्चा दूध डालकर अच्छी तरह से मिलाएं और अपने चेहरे पर इसे लगाएं और 15 मिनट के बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. ऐसा करने से आपको दमकती त्वचा मिलेगी.

चेहरे पर होने वाले मुहांसे को दूर करने के लिए आप एक छोटी कटोरी में लैवेंडर ऑयल लें और इसमें दो छोटा चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी पाउडर, बटर या ताजी क्रीम डालें और इन सभी को अच्छे से मिलायें और दमकती त्वचा पाने के लिए चेहरे पर पैक लगायें, फिर 20 मिनट के बाद गुलाब जल से चेहरा धो लें. ऐसा करने चेहरे पर होने वाले मुहांसे गायब हो जायेंगे.

ये भी पढ़े

इस चमत्कारी तेल की मदद से पाए कमर दर्द से छुटकारा

जानिए, हरा धनिया रखने का सही तरीका

मोटापे को कम करें इन खास नुस्खों के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -