इन मेकअप के जरिए आप ढक सकते हैं स्ट्रेच मार्क्स, जानिए खास टिप्स
इन मेकअप के जरिए आप ढक सकते हैं स्ट्रेच मार्क्स, जानिए खास टिप्स
Share:

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप किसी तरह से स्ट्रेच मार्क्स को मेकअप के जरिये ढक सकते हैं, तो ऐसे में रंगों की सही पहचान सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक नजर आ रहा है. बॉडी में स्ट्रेच मार्क्स का होना काफी स्वाभाविक सी बात है. जिसमें शर्माने जैसी कोई बात नहीं है. लेकिन कुछ खास मौके पर हम इन्हें ढकना या हल्का दिखाना चाहते हैं. तब आप सही सौंदर्य उत्पादों का उपयोग कर इन्हें कुछ समय तक के लिए कवर कर सकते हैं.

चलिए जानते हैं कुछ खास टिप्स :- यदि बात स्ट्रेच मार्क्स को ढकने की बात आती है, तब ऐसे में रंगों की सही पहचान सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण कारकों में से एक है. यदि ये नए या बैंगनी रंग के हैं, तो इन्हें हल्का दिखाने के लिए पीले कलर करेक्टर का उपयोग कर सकते हैं. वहीं, शरीर पर मौजूद ये मार्क्स यदि पुराने हैं, तब आपको किसी कलर करेक्टर की आवश्यकता  नहीं है. त्वचा के बाकी हिस्सों की तुलना में इनका रंग पहले से ही हल्का होता है. बेशक स्ट्रेच मार्क्स को कवर करने के लिए फुल कवरेज फाउंडेशन काफी जरूरी होता है. इनके सही उपयोग से स्कार्स से लेकर हाइपरपिग्मेंटेशन तक को कवर किया जा सकता है.

स्ट्रेच मार्क्स को कवर करने के पश्चात्, आप इसे दिनभर टिकाए रखना चाहेंगे. ताकि मेकअप दिन भर बरकरार रहे और इसका कवरेज भी बेहतर हो, जिसके लिए मेकअप ब्रश से इन पर सेटिंग पाउडर लगाना न भूलें. वहीं, मेकअप के बिना आप सेल्फ-टैनर की मदद से स्ट्रेच माक्र्स के गहरे निशान को कम भी किया जा सकता हैं. बताने की आवश्यकता नहीं है. इसकी मदद से अपने लुक को अपने हिसाब से अलग व खूबसूरत दिखा सकते हैं.

समुद्र किनारे मिला बिना आँखों वाला जीव, देखकर डर गए लोग

गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर निजी बैंक के मैनेजर ने किया कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

10 बेस्ट सेलर टू-वीलर में पहले स्थान पर हौंडा एक्टिवा, जानिए इस साल क्या रहा खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -