10 बेस्ट सेलर टू-वीलर में पहले स्थान पर हौंडा एक्टिवा, जानिए इस साल क्या रहा खास
10 बेस्ट सेलर टू-वीलर में पहले स्थान पर हौंडा एक्टिवा, जानिए इस साल क्या रहा खास
Share:

नई दिल्ली:  होंडा ऐक्टिवा स्कूटर मौजूदा समय में भारत की सबसे अधिक बिकने वाला टू-वीलर बन गया है. यदि बात करे तो  जनवरी 2020 में टॉप 10 बेस्ट सेलर टू-वीलर की लिस्ट में ऐक्टिवा पहले नंबर पर बानी हुई है. इस स्कूटर की 234,749 यूनिट्स जनवरी 2020 में सेल हुईं थी. वहीं सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स के आंकड़ों के अनुसार ऐक्टिवा मौजूदा समय में सबसे अधिक बिकने वाला टू-वीलर बन गया है

इस लिस्ट में हीरो स्प्लेंडर को दूसरा स्थान पर मौजूद हैं. हीरो की इस पॉप्युलर बाइक की 222, 578 यूनिट्स जनवरी महीने में बिकीं हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी हीरो की एचएफ डीलक्स रही. चौथे नंबर पर बजाज की पल्सर रही जिसकी 68,354 यूनिट्स जनवरी में बिकीं थी. वहीं 66,832 यूनिट्स की सेल के साथ CB Shine 5वीं पोजीशन पर बानी हुई हैं. इस लिस्ट में छठे नंबर पर Suzuki Access रही जिसकी 54,595 यूनिट्स बिकीं चुकी हैं. सातवें नंबर पर बजाज की CT रही जिसकी 42,497 यूनिट्स बिकीं हैं. और रॉयल एनफील्ड की Classic 350 को लिस्ट में 9वां स्थान प्राप्त हुआ हैं. इसकी 40,834 यूनिट्स जनवरी 2020 में सेल हुईं थी. वहीं हीरों की ग्लैमर इस लिस्ट में सबसे नीचे स्तर में रही हैं. इस बाइक की 40,318 यूनिट्स जनवरी 2020 में बिकीं. ग्लैमर को मिलाकर टॉप 10 टू-वीलर की लिस्ट हीरो की तीन कारों को जगह मिली हैं.

होंडा ने बीते महीने भारत ऐक्टिवा 6G स्कूटर लॉन्च किया था. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 63,912 रुपये है. यह Honda एक्टिवा का छठा जेनरेशन मॉडल है. वही यह मॉडल दो वेरियंट (स्टैंडर्ड और डीलक्स) में उपलब्ध है. नए एक्टिवा 6G की कीमत पुराने मॉडल की तुलना में एक्टिवा 5G से करीब 8 हजार रुपये अधिक है. इसको लेकर कंपनी का दावा है कि नए ऐक्टिवा में पुराने मॉडल से 10 पर्सेंट अधिक माइलेज मिलेगा. ऐक्टिवा 5जी के मुकाबले ऐक्टिवा 6जी का पावर थोड़ा कम है. ऐक्टिवा 5जी में दिया गया बीएस4 इंजन 7.96hp का पावर जेनरेट करता है. जो की  एक्टिवा ६ग से काम मन जा रहा हैं.

29 फरवरी से HDFC बैंक के मोबाइल एप का यह वर्जन हो जायेगा बंद

क्या आपको पता है Whatsapp के ये सीक्रेट फीचर

ऐसे Apps जो देंगे आपके हाथों को आराम, आप बोलेंगे और यह लिखेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -