'मुस्लिम प्रो’ एप्लिकेशन यूजर्स पर संयुक्त राज्य की सेना को डेटा बेचने का लगा आरोप
'मुस्लिम प्रो’ एप्लिकेशन यूजर्स पर संयुक्त राज्य की सेना को डेटा बेचने का लगा आरोप
Share:

'मुस्लिम प्रो’ एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं पर संयुक्त राज्य की सेना को डेटा बेचने का आरोप लगाया गया है। प्रार्थना आवेदन फ्रांस पर आधारित है। दुनिया भर में "मुस्लिम प्रो" ऐप के पूर्व 95 मिलियन ग्राहकों ने सोमवार को एक शिकायत दर्ज की, जब मीडिया रिपोर्टों में आरोप लगाया गया कि समूह ने अमेरिकी सेना से जुड़ी कंपनियों के साथ अपना डेटा साझा किया है।

कंपनी डेटा सुरक्षा अपराधों के लिए मुकदमा का सामना कर रही है, विश्वास का दुरुपयोग, अन्य लोगों के जीवन को खतरे में डाल रही है और फ्रांस के RTL रेडियो द्वारा हत्या की साजिश का खुलासा किया गया है। वाइस मीडिया समूह ने पिछले हफ्ते एक खुलासे किया है कि कैसे अमेरिकी सेना ने दुनिया भर के ऐप से उपयोगकर्ताओं के जियोलोकेशन डेटा को खरीदा। सूची में मुस्लिम प्रो ऐप शामिल है जिसमें एक जियोलोकेशन विकल्प है जो उपयोगकर्ताओं को प्रार्थना के घंटे और मक्का की दिशा निर्धारित करने में सक्षम बनाता है।

मुस्लिम प्रो कंपनी ने कथित रूप से एक्स-मोड नामक कंपनी को उपयोगकर्ता डेटा बेचा, जिससे उप-ठेकेदार खरीदे और सेना के विस्तार से, वाइस ने कहा। इसके बाद डेटा का इस्तेमाल अमेरिकी विशेष बलों द्वारा विदेशी मिशनों पर किया जाएगा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अनुमान लगाया जाता है कि ड्रोन हमलों के माध्यम से उन्हें आतंकवादी संदिग्धों के अतिरिक्त-न्यायिक निष्पादन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, प्रार्थना आवेदन ने कहा कि वह अन्य कंपनियों के साथ अपने डेटा के सभी साझाकरण को समाप्त कर रहा है। सिंगापुर स्थित फ्रांसीसी राष्ट्रीयता संस्थापक ने कहा कि उसने एक आंतरिक जांच शुरू की है।

संयुक्त अरब अमीरात की सरकार द्वारा विदेशी स्वामित्व कानूनों में किए गए बड़े बदलाव

सऊदी ने क्राउन प्रिंस सलमान और नेतन्याहू के बीच गुप्त वार्ता से किया इनकार

चीन के राष्ट्रीय अंतरिक्ष प्रशासन ने लॉन्ग मार्च -5 के प्रक्षेपण को बताया चीन का सबसे बड़ा मालवाहक रॉकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -