आठ सालों में पहली बार 100+ रैंक की प्लेयर से हारी सेरेना विलियम्स
आठ सालों में पहली बार 100+ रैंक की प्लेयर से हारी सेरेना विलियम्स
Share:

सेरेना विलियम्स का नाम महिला टेनिस में बड़ी तहजीब के साथ लिया जाता है. 967 टूर स्तर सिंगल मैच खेलने वाली यह अमेरिकी प्लेयर केवल चार बार ही 100 या उससे अधिक रैंक की विरोधी से हारी हैं. पिछले आठ में तो ऐसा अवसर कभी नहीं आया, किन्तु अब लगता है कि 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता प्लेयर की धार उम्र के साथ कुंद पड़ रही है. नौंवी रैंकिंग की प्लेयर सेरेना को 116 रैंक की शेल्बी रोजर्स से शिकस्त झेलनी पड़ी. 

साथ ही छह माह के ब्रेक के पश्चात् 'टॉप सीड ओपन' से वापसी करने वाली विलियम्स को क्वार्टर फाइनल में 1-6, 6-4, 7-6 (5) से हार का मुंह देखना पड़ा. वही लेक्सिंगटन के समीप सोमवार से आरम्भ हुए इस टूर्नामेंट को 31 अगस्त से आरम्भ हो रहे, अमेरिकी ओपन की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है. मार्च के पश्चात् अमेरिका में प्रथम डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट है, जो बिना ऑडियंस के खेला जा रहा है. 

वही बृहस्पतिवार को द्वितीय राउंड में बड़ी सिस्टर वीनस विलियम्स को 3-6, 6-3, 6-4 से पछाड़ते हुए सेरेना ने अगले दौर में एंट्री की थी. इसके साथ-साथ टूर्नामेंट में विक्टोरिया अजारेंका, स्लोआने स्टीफंस तथा उभरती हुई स्टार कोको गॉफ भी खेल रहीं हैं. फरवरी में फेड कप में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने के पश्चात् से यह उनका प्रथम टूर्नामेंट था. सेरेना को खून के थक्के तथा फेंफड़े संबंधित परेशानियां रही हैं, जिससे उन्हें कोरोना को लेकर अधिक अलर्ट रहना होगा. इसके साथ ही सेरेना विलियम्स महिला टेनिस टीम की दिग्गज प्लेयर है.

कोविड के कारण शिफ्ट हुआ इस वर्ष का IPL

युवराज सिंह सन्यास से वापसी लेकर सबको चौकाया

माही समेत ये खिलाड़ी चन्नई में करेंगे खेल की प्रैक्टिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -