तमिलनाडु में महामारी के कारण लैपटॉप में संशोधित ' विंग्स टू फ्लाई ' की पहल हुई शुरू
तमिलनाडु में महामारी के कारण लैपटॉप में संशोधित ' विंग्स टू फ्लाई ' की पहल हुई शुरू
Share:

ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन जिसने 'विंग्स टू फ्लाई' पहल का आयोजन किया, जंहा आठ निगम स्कूली छात्रों को लैपटॉप सौंपे, जिन्होंने 'विंग्स टू फ्लाई' पहल के तहत आयोजित एक प्रतियोगिता जीती। ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन प्रेस विज्ञप्ति में पढ़ा गया कि प्रतियोगिता का आयोजन कक्षा 6 से 9 तक पढ़ने वाले छात्रों के बीच रोटरी क्लब ऑफ मद्रास ईस्ट और फाउंडेशन फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग के साथ किया गया था।

रिलीज ने कहा कि "2016 में, जो छात्र जीते थे, उन्हें मलेशिया भेजा गया था और 2017 में, वे जर्मनी गए थे। 2018 और 2019 में, उन्हें यूएसए और सिंगापुर में नासा के लिए भेजा गया था। "रिलीज ने कहा कि चल रहे कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण, प्रतियोगिता जीतने वाले छात्र विदेशी देशों में नहीं जा सके।" रिपन बिल्डिंग में आयोजित एक कार्यक्रम में छात्रों को लैपटॉप दिए गए।

वर्ष 2020 में आयोजन का पांचवा सफल वर्ष है। पहले दो वर्षों ने निगम स्कूल के छात्रों के लिए एक पात्रता प्रतियोगिता का प्रारूप लिया। बाद के वर्षों ने एक मेगा साइंस टैलेंट हंट में परिवर्तन किया जो न केवल अकादमिक कौशल, बल्कि उनके रचनात्मक वैज्ञानिक स्वभाव को भी परखता है। पिछले साल, 70 निगम स्कूलों के 7000 छात्रों ने एक लेटरल थिंक ऑब्जेक्टिव टेस्ट में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा की, जिसमें से 280 टॉप स्कोरिंग छात्रों को फाइनल में प्रवेश के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। 280 में से 32 को विजेता घोषित किया गया।

भारतीय रेलवे 1.4 लाख रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करेगा मेगा भर्ती अभियान

अरकोनम, चेन्नई ने अपने शिक्षा ऋणकर्ताओं को किया शर्मसार

भारतीय शिक्षा मंत्री ने भाषा सुधार को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -