भारतीय रेलवे 1.4 लाख रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करेगा मेगा भर्ती अभियान
भारतीय रेलवे 1.4 लाख रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करेगा मेगा भर्ती अभियान
Share:

भारतीय रेलवे अपने 21 रेलवे भर्ती बोर्डों के माध्यम से लगभग 1.4 लाख रिक्तियों को भरने के लिए मंगलवार से शुरू होने वाले 3 चरणों में एक मेगा भर्ती अभियान का आयोजन कर रहा है।

रेल मंत्रालय ने एक रिलेज़ में कहा कि भर्ती अभियान में भाग लेने के लिए देश भर के विभिन्न शहरों में 2.44 करोड़ से अधिक उम्मीदवार दिखाई देंगे। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, परीक्षा का पहला चरण 15 दिसंबर से शुरू होकर 18 दिसंबर, 2020 तक, अलग और मंत्रिस्तरीय श्रेणियों के लिए शुरू होगा। इसके बाद एनटीपीसी की श्रेणियां 28 दिसंबर से अंतरिम रूप से मार्च 2021 तक और लेवल-1 के लिए तीसरी भर्ती अंतरिम रूप से अप्रैल 2020 से जून अंत, 2021 तक की जाएगी।

रेलवे भर्ती बोर्डों ने सरकार द्वारा निर्धारित एसओपी के बाद कोरोना महामारी काल में इस बड़े पैमाने पर परीक्षाओं के आयोजन के लिए व्यापक तैयारी की है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करना, मास्क, सैनिटाइजर का अनिवार्य उपयोग, प्रतिदिन केवल दो पालियों में परीक्षा आयोजित करने के लिए पाली में कटौती की गई है। भारतीय रेलवे के अनुसार, उम्मीदवारों को थर्मो गन का उपयोग करके प्रवेश पर तापमान की जांच की जाएगी।

यूपीएससी भर्ती 2020: मंत्रालयों में रिक्तियों के लिए आवेदन

करे ये पार्ट टाइम जॉब, और कमाए मोटी रकम

ऐसे होगा बेहतर करियर का निर्माण, ध्यान दे इन बातों पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -