Wimbledon में कोको गॉफ पहले ही दौर में हुई बाहर
Wimbledon में कोको गॉफ पहले ही दौर में हुई बाहर
Share:

अमेरिका की 7वीं वरीयता की 19 वर्ष की कोको गॉफ को हमवतन सोफिया केनिन ने विंबलडन टेनिस के पहले ही दौर में 6-4, 4-6, 6-2 से हराकर उलटफेर कर डाला। पूर्व ग्रैंडस्लैम चैंपियन और विश्व की नंबर चार खिलाड़ी रह चुकीं केनिन की रैंकिंग अब 128 है और क्वालिफाइंग दौर के तीन मैच जीतकर मुख्य ड्रॉ में पहुंच गई है। कभी केनिन शीर्ष दस की खिलाड़ी थी और अब जिस कोको को उन्होंने मात दे दी है, वह टॉप-10 में शामिल हैं। बीते वर्ष फ्रेंच ओपन की उपविजेता कोको को उन्होंने तीन सेटों के मुकाबले में मात दे दी है। 

गॉफ को महिला टेनिस की नई उभरती स्टार कहा जाता है यही रुतबा तीन साल पहले केनिन का था। कोको ने 15 आयु में 2019 में विंबलडन में शुरुआत की थी और ऑल इंग्लैंड क्लब में क्वालिफाई करने वालीं सबसे युवा खिलाड़ी बन गई थी। उन्होंने पहले ही दौर में सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स को हराकर सबको चौंका दिया था। इस वर्ष कोको ने केनिन को ऑकलैंड में सीधे सेटों में हराया था लेकिन विंबलडन में उन्होंने हिसाब बराबर कर लिया। विंबलडलन में कोको पहली बार पहले दौर में बाहर हो गई थी।

वीनस विलियम्स पहले ही दौर में हारीं: महिला वर्ग के अन्य मैचों में 24वीं बार विंबलडन में भाग ले रहीं 43 वर्ष की वीनस विलियम्स को पहले दौर में एलिना स्वितोलिना ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दे दी है। जिसके साथ साथ 15वीं वरीयता की रूसी लियूडमिला सैमसोनावा को अना बोगडन ने 7-6, 7-6 से मात दी है। जिसके साथ साथ 24वीं वरीयता की चीन की झेंग क्विनवेन को चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा ने 6-3, 7-5 से पराजित भी कर दिया है।

यूरोप दौरे के लिए हुआ इंडियन वुमन टीम का एलान

यदि आप भी जा रहे है नई बाइक लेने तो एक बार करें इसपर विचार

'ODI वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल पर नज़र रखना जरूरी..', यूजी को लेकर ऐसा क्यों बोले सौरव गांगुली ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -