क्या हिन्दुओं पर मुस्लिमों द्वारा किए जा रहे अत्याचार पर आवाज़ उठाएंगे ? नीदरलैंड्स की संसद में गूंजा मुद्दा
क्या हिन्दुओं पर मुस्लिमों द्वारा किए जा रहे अत्याचार पर आवाज़ उठाएंगे ? नीदरलैंड्स की संसद में गूंजा मुद्दा
Share:

एम्सटर्डम: आतंकवाद और धार्मिक असहिष्णुता को लेकर हमेशा आवाज उठाने वाले डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने इस बार भारत और बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ इस्लामी हिंसा को लेकर आवाज उठाई है। डच सांसद ने संसद में हिंदुओं का समर्थन करने के लिए वैश्विक स्तर पर इस तरफ ध्यान देने की माँग की है। इस दौरान उन्होंने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के मुद्दे पर भी चर्चा की, जिन्हें ‘ईशनिंदा’ के आरोप में हत्या और बलात्कार की धमकियाँ मिली थी।

 

वाइल्डर्स ने Twitter पर हिंदुओं, उनकी सुरक्षा और उनके समर्थन में 13 अहम प्रश्न वाले डॉक्यूमेंट साझा किए हैं। उन्होंने बांग्लादेश और भारत में हिंदुओं के विरुद्ध मुस्लिम हिंसा, नूपुर शर्मा के समर्थन में खड़े नहीं होने और हिंदुओं की सुरक्षा लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा ध्यान और समर्थन देने के बारे में लिखा है। गीर्ट ने सवालों की फेहरिस्त में भारत में हिंदुओं पर हमले की हालिया घटनाओं को भी शामिल किया है और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर दो मुस्लिमों द्वारा एक हिंदू दर्जी (कन्हैया लाल) की नृशंस हत्या किए जाने की घटना पर भी प्रकाश डाला है। वाइल्डर्स ने मंत्रालय से इन मुद्दों पर विचार करने की माँग करते हुए अंतरराष्ट्रीय रुख अपनाने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों (हिन्दुओं) पर बढ़ते अत्याचार पर भी सवाल उठाए। उन्होंने विदेश मंत्रालय से बांग्लादेश में हिंदू घरों, पूजा स्थलों और दुकानों में आग लगाने वाली वारदातों पर विचार करने के लिए कहा।

गौरतलब है कि 15 जुलाई 2022 को बांग्लादेश में लोहागारा के सहपारा इलाके में कट्टरपंथी इस्लामिक भीड़ ने हिन्दुओं के एक मंदिर, किराने की दुकान और कई घरों को तबाह कर दिया था। पुलिस ने बताया था कि 18 वर्षीय हिन्दू लड़के की फेसबुक पोस्ट ने मुस्लिमों को हिंसा के लिए भड़काया, जिसके बाद जुम्मे की नमाज के बाद मुस्लिम भीड़ ने इस घटना को अंजाम दिया गया। डच सांसद ने यह भी बताया कि नूपुर शर्मा को समर्थन देने के लिए उन्हें भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के कई कट्टरपंथियों से मौत की धमकी मिल रही है। उन्होंने संसद से सवाल किया कि, 'इस पर आपकी क्या राय है? क्या संदिग्धों का पता लगाकर उन पर कार्रवाई की जाएगी? इसके लिए आप क्या अंतरराष्ट्रीय कदम उठाएंगे?'

 

बता दें कि नुपूर शर्मा का समर्थन करने वाले गीर्ट वाइल्डर्स को कट्टरपंथियों ने गर्दन काट मीनार पर लटकाने की धमकी दी थी। सांसद ने खुद ट्वीट करते हुए इन धमकियों के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था कि, 'तो बहादुर नुपूर शर्मा को समर्थन देने के बदले मुझे ये सब मिल रहा है। सैंकड़ों मौत की धमकियाँ। ये सब मुझे और भी अधिक गर्व महसूस कराता है कि मैंने नुपूर को समर्थन दिया। शैतान कभी नहीं जीतेगा। कभी नहीं।' इस ट्वीट में गीर्ट वाइल्डर्स ने एक बार फिर #Isupportnupursharma टैग का इस्तेमाल किया और साथ में कट्टरपंथियों की धमकियों के कुछ स्क्रीनशॉट भी लगाए थे।

नदी में डूबी 100 बारातियों से भरी नाव, 50 लोगों की मौत, मृतकों में महिलाएं अधिक

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति आर्थिक सहयोग के लिए करेंगे पूर्वी एशिया का दौरा

गौतम अडानी बने विश्व के चौथे सबसे अमीर बिजनेसमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -