क्या जहांगीरपुरी से हटेंगे सुरक्षाबल ? स्थिति की समीक्षा कर रही दिल्ली पुलिस
क्या जहांगीरपुरी से हटेंगे सुरक्षाबल ? स्थिति की समीक्षा कर रही दिल्ली पुलिस
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा है कि दंगा प्रभावित जहांगीरपुरी में सुरक्षा उपायों की समीक्षा की जा रही है और वर्तमान स्थिति के मुताबिक, बलों की और तैनाती पर निर्णय लिया जाएगा। 16 अप्रैल की हिंसा का केंद्र रहे जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में अब सामान्य स्थिति में लौटने का आग्रह करते हुए हिंदुओं और मुसलमानों ने रविवार को यहां एक तिरंगा यात्रा निकाली और शांति और सद्भाव का संदेश दिया था।

दिल्ली पुलिस ने इस रैली को सुगम बनाने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की थी। पुलिस ने दोनों समुदायों के करीब 50 लोगों को रैली में हिस्सा लेने की इजाजत दी थी। तिरंगा यात्रा के एक दिन बाद पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) उषा रंगनानी ने कहा कि वर्तमान स्थिति के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है और उसके मुताबिक ही हम एक फैसला लेंगे और जरूरी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी इलाके में उपयुक्त और पर्याप्त तादाद में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी के हिंसा प्रभावित इलाकों में दंगा विरोधी बल समेत भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, क्षेत्र में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बल की छह कंपनियों को तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा कि कुल 80 आंसू गैस गन पार्टी और वाटर कैनन तैनात किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों में छत पर निगरानी के लिए ड्रोन का भी उपयोग किया जा रहा है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तैनात रहने का निर्देश दिया गया है। पुलिस के अनुसार, जहांगीरपुरी के अतिरिक्त अन्य संवेदनशील इलाकों में भी पर्याप्त बल तैनात किया गया है।

यूपी के थाने में घुसा सांड, दरोगा को सींगों से उठाकर पटका.., अस्पताल में हुए भर्ती

नालंदा से 1960 में चोरी हुई अमेरिका में बिकी, अब US ने भारत को लौटाई 'बोधिसत्व मैत्रैय' की प्राचीन प्रतिमा

पंजाब में हुई अनोखी शादी, विवाह के बाद 'दूल्हे' को विदा करके अपने घर ले गई दुल्हन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -