रद्द होगी 12वीं की परीक्षा या नहीं? प्रधानमंत्री मोदी की अहम बैठक के बाद होगा फैसला
रद्द होगी 12वीं की परीक्षा या नहीं? प्रधानमंत्री मोदी की अहम बैठक के बाद होगा फैसला
Share:

नई दिल्ली: इस वर्ष देश में 12वीं कक्षा की परीक्षा होगी या नहीं होगी? यह ऐसा प्रश्न है जिसका उत्तर 12वीं कक्षा का प्रत्येक बच्चा, बच्चों के माता पिता, शिक्षक और CBSE ICSE तथा प्रदेशों के शिक्षा बोर्ड के अफसर जानना चाहते हैं। इस प्रश्न के उत्तर पर निर्णय लेने के लिए आज पीएम नरेंद्र मोदी एक महत्वपूर्ण बैठक लेने जा रहे हैं तथा उस बैठक में 12वीं कक्षा की परीक्षा को लेकर विभिन्न संभावनाओं पर चर्चा होगी।

बैठक में प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों समेत शिक्षा बोर्डों के अफसर सम्मिलित होंगे। हो सकता है बैठक के पश्चात् यह तय कर लिया जाए कि परीक्षा कराई जानी है या रद्द करनी है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, ​​संबंधित सचिव भी सम्मिलित होंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल इस बैठक में मौजूद नहीं होंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के पश्चात् आज कम ऑक्सीजन स्तर की वजह से उन्हें एम्स में एडमिट कराया गया है।

आपको बता दें कि अटॉर्नी जनरल ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि सरकार कोरोना वैश्विक महामारी के बीच 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने या नहीं करने के बारे में आगामी दो दिन में आखिरी निर्णय करेगी। वहीं कल सुप्रीम कोर्ट में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर भारतीय विद्यालय प्रमाण-पत्र परीक्षा परिषद(सीआईएससीई) तथा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने की अपील करने वाली याचिका पर सुनवाई हुई थी। सूत्रों से प्राप्त हुई खबर के अनुसार, ज्यादातर प्रदेशों ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के चलते प्रमुख विषयों के लिए कम अवधि की परीक्षा कराने के विकल्प को चुना है वहीं कुछ प्रदेशों ने परीक्षा से पहले विद्यार्थियों तथा अध्यापकों के टीकाकरण पर भी जोर दिया है।

अलापन बंद्योपाध्याय को 2.5 लाख वेतन देंगी ममता ! TMC सरकार पर शुभेंदु ने लगाए गंभीर आरोप

पोप फ्रांसिस ने किया चर्च कानून में संशोधन, यौन शोषण पर हुआ नियमों का विस्तार

किडनेपिंग केस: पप्पू यादव को नहीं मिली जमानत, कोर्ट ने खारिज की याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -