'आत्समर्पण नहीं करेंगे, सभी के लिए लड़ना जारी रखेंगे..', पार्टी के स्थापना दिवस पर गरजीं ममता बनर्जी, कांग्रेस को ही तोड़कर बनी थी TMC !
'आत्समर्पण नहीं करेंगे, सभी के लिए लड़ना जारी रखेंगे..', पार्टी के स्थापना दिवस पर गरजीं ममता बनर्जी, कांग्रेस को ही तोड़कर बनी थी TMC !
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी, और किसी भी बुरी ताकत का विरोध करने और लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए चल रहे संघर्ष में बने रहने की दृढ़ प्रतिबद्धता पर जोर दिया। 1 जनवरी, 1998 को टीएमसी के गठन के महत्व पर बोलते हुए, सीएम बनर्जी ने मातृभूमि का सम्मान करने, राज्य के हितों को बनाए रखने और जनता के लिए लोकतांत्रिक अधिकारों की सुरक्षा के लिए दृढ़ विश्वास की अभिव्यक्ति के रूप में पार्टी की स्थापना पर प्रकाश डाला।

उन्होंने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक बयान में कहा कि, "मैं हमारी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और समर्थक के समर्पण और आत्म-बलिदान का विनम्रतापूर्वक सम्मान करती हूं। आज, टीएमसी परिवार को सभी के प्यार और स्नेह का आशीर्वाद मिला है।" सीएम बनर्जी ने देश के आम लोगों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया। ममता बनर्जी ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि, 'यह आपके अटूट समर्थन के बल पर है कि हम इस महान लोकतांत्रिक देश में सभी के लिए लड़ना जारी रखेंगे। किसी भी बुरी ताकत के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। सभी आतंक के विरोध में हम अपने देश के आम लोगों के लिए आजीवन संघर्ष जारी रखेंगे।'

बता दें कि, 1998 तक ममता बनर्जी खुद कांग्रेस की सदस्य थीं, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के ही कुछ नेताओं को अपने साथ मिलकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नींव रखी ममता की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस (TMC) 2001 और 2006 में दो असफल प्रयासों के बाद 2011 में वाम मोर्चा शासन को हराकर सत्ता में आई, जो कम्युनिस्टों के खिलाफ व्यापक सार्वजनिक असंतोष से प्रेरित थी। पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक प्रमुख हस्ती सीएम बनर्जी ने 2021 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी को शानदार जीत दिलाई और लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में अपना स्थान सुरक्षित किया।

'हमारे बच्चे जश्न मना रहे, गाज़ा में बच्चे मर रहे..', उधर हमास ने इजराइल पर दागे 20 रॉकेट, इधर फिलिस्तीन के लिए छलका प्रियंका गांधी का दर्द !

'राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता न माना जाए वो बस...', दिग्विजय सिंह के भाई ने दिया बड़ा बयान

Su-30 MKI फाइटर जेट्स की सेवा अवधि को 20 साल बढ़ाने पर विचार कर रही भारतीय वायुसेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -