'जब तक आतंकवाद को जड़ से नहीं उखाड़ देते, चैन से नहीं बैठेंगे..', NMFT सम्मेलन में पीएम मोदी
'जब तक आतंकवाद को जड़ से नहीं उखाड़ देते, चैन से नहीं बैठेंगे..', NMFT सम्मेलन में पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 'No money for terror' सम्मेलन में बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद, मानवता के लिए सबसे बड़ी समस्या है। आतंक के खतरे के प्रति सावधानी और एकजुटता आवश्यक है। भारत काफी समय से आतंकवाद का दंश झेल रहा है। जीरो टॉलरेंस का रुख ही आतंकवाद को मात दे सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि, आतंकवाद और आतंकी से लड़ना दो अलग-अलग चीजें हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, भारत में आज से 'No money for terror' सम्मेलन का दो दिवसीय आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में 72 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि, इसमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रतिनिधि शामिल नहीं हो रहे हैं। इस कार्यक्रम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब तक हम आतंकवाद को जड़ से नहीं उखाड़ देते, तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे। आज आतंक का तरीका बदल रहा है, नई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। डार्क नेट और फेक करेंसी उसका उदाहरण हैं। निजी सेक्टर को ऐसे रोकथाम में सहयोग देना होगा। टेक्नोलॉजी का उपयोग टेरर को ट्रैक और टैकल करने में करना चाहिए। साइबर क्राइम और रेडिकलाइजेशन, ये आतंकवाद का बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण सोर्स है। 

इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ अभियान में भारत ग्लोबल मूमेंटम बना रहा है। दूसरे देशों के बीच आतंक को रोकने के लिए संयुक्त अभियान और प्रत्यर्पण संधि होनी चाहिए। कुछ देश वित्तीय और वैचारिक सहायता देकर आतंक का समर्थन करते हैं। पाकिस्तान का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद को स्टेट स्पांसर नहीं करना चाहिए और वैचारिक समर्थन नहीं किया जाना चाहिए। विदेश में बैठे गैंग, जो अपने मूल देश के विरुद्ध आर्गेनाइज्ड क्राइम की गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। उनके खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सहयोग करना चाहिए। साइबर क्राइम के माध्यम से कट्टरता फैलाना बड़ी चुनौती है, सभी देशों का सहयोग अत्यंत आवश्यक है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने विश्व से पहले आतंकवाद का दंश झेला। आतंक का एक हमला सभी पर हमला है। हम रुकेंगे नहीं, जब तक आतंकवाद को जड़ से उखाड़ नहीं फेकेंगे। आतंकवाद ऐसा विषय है, जो मानवता पर असर डालता है। ये अर्थव्यवस्था पर असर डालता है। टेरर फाइनेंसिंग की जड़ पर हमला करना चाहिए। आतंक को लेकर अलग-अलग धारणाएं हैं। पीएम मोदी ने दुनियाभर से अपील करते हुए कहा कि, आतंकवाद को एक ही चश्मे से देखना चाहिए।  

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से फारूक अब्दुल्ला का इस्तीफा, अब बेटे उमर को मिलेगी कुर्सी ?

बिहार के मंत्री पर IT की रेड पर भड़के तेजस्वी यादव, कह डाली ये बड़ी बात

सिख विरोधी दंगों में आ चुका है 'कमलनाथ' का नाम, लेकिन इस कारण नहीं हुई सजा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -