नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से फारूक अब्दुल्ला का इस्तीफा, अब बेटे उमर को मिलेगी कुर्सी ?
नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से फारूक अब्दुल्ला का इस्तीफा, अब बेटे उमर को मिलेगी कुर्सी ?
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने आज शुक्रवार (18 नवंबर) को नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है। श्रीनगर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि उनका स्वास्थ्य उन्हें अब पार्टी की अगुवाई करने की इजाजत नहीं देता है। अब नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 5 दिसंबर को किया जाएगा। हालांकि, संभावना ये जताई जा रही है कि, फारूक के बेटे उमर अब्दुल्ला को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिया जाएगा।

रिपोर्टस के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता तनवीर सादि के फारूक अब्दुल्ला के इस्तीफे की पुष्टि की है। उनके अनुसार, अब जल्द ही अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। बता दें कि, फारूख अब्दुल्ला 13 नवंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थे। इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव के देहांत पर शोक प्रकट किया। साथ ही समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने अखिलेश के प्रधानमंत्री बनने की चर्चाओं पर मीडिया से कहा कि इस पर हम सभी पार्टियां चर्चा कर लेंगे। इसके लिए थोड़ी प्रतीक्षा करन होगी।

इस दौरान फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि 2024 में तय किया जाएगा कि भाजपा और कांग्रेस के अलावा क्या कोई और बड़ी पार्टी है या नहीं। हमें इसके लिए 2024 का इंतजार करना होगा। अभी मैं कुछ नहीं कह सकता।

सिख विरोधी दंगों में आ चुका है 'कमलनाथ' का नाम, लेकिन इस कारण नहीं हुई सजा !

CM नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान, बिहार पुलिस में होगी बंपर भर्तियां

साधु की शक्ल में आया युवक और पूर्व सांसद पर कर दिया हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -