असहायों का धर्म परिवर्तन नहीं होने देंगे : कर्नाटक मुख्यमंत्री बोम्मई
असहायों का धर्म परिवर्तन नहीं होने देंगे : कर्नाटक  मुख्यमंत्री बोम्मई
Share:

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा राज्य के असहाय लोगों का धर्म परिवर्तन नहीं होने देगी। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही धर्मांतरण विरोधी कानून बनाएगी। उन्होंने कहा, "राज्य भर में, निर्दोष लोगों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। वे पैसे और वित्तीय सहायता के लालच में हैं।"

धर्म में परिवर्तन लोगों की संख्या बढ़ाने से कहीं अधिक है। किसी की मानसिकता को बदलना जरूरी है। जो पहली बार में आकर्षक प्रतीत होता है, वह अंततः समाज पर प्रभाव डालता है। "हमारी सरकार, हमारा देश, ऐसा नहीं होने देगा। हमारे समाज में, गरीबी का मुद्रीकरण करने का प्रयास है। " कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जो लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए लुभाने की अनुमति देता हो। संविधान इसके लिए कोई प्रावधान नहीं करता है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण विरोधी विधेयक के विरोधी 2019 में इसे लागू करने के लिए तैयार थे। अब वे राजनीतिक मजबूरियों से बंधे हैं।

राज्य सरकार बर्बरता को रोकने के लिए निर्णायक कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कानून को हाथ में लेने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। "कर्नाटक में हाल की बर्बरता के लिए जिम्मेदार मुख्य आरोपी को पहले ही पकड़ लिया गया है। हम आगे किसी भी गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं करेंगे।" 

बोम्मई ने कहा कि राज्य के गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक ने महाराष्ट्र में कन्नड़ लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के साथ-साथ कर्नाटक सरकार के वाहनों की सुरक्षा के लिए अपने महाराष्ट्र समकक्षों के साथ इस मुद्दे को उठाया है।

शांति से खड़ा था सांड ताऊ ने पीछे से मार दी लाठी, फिर जो हुआ उसका वीडियो हुआ जारी

महाराष्ट्र में आसामान छू रहे सब्जियों के भाव, 100 रुपए किलो बैंगन

दिसंबर 2022 तक तैयार हो जाएगा दुनिया का सबसे ऊँचा रेल पुल, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -