कांग्रेस से 'आज़ाद' होने के बाद क्या अपनी अलग पार्टी बनाएँगे गुलाम नबी ?
कांग्रेस से 'आज़ाद' होने के बाद क्या अपनी अलग पार्टी बनाएँगे गुलाम नबी ?
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर में पार्टी के 8 नेताओं ने भी शुक्रवार को अपना त्यागपत्र दे दिया था। लेकिन, कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता, आजाद के इस्तीफा देने से खुश नहीं हैं। कई राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले आजाद ने इस्तीफा दे दिया, जिसके लिए अब उन्हें तमाम नेताओं की आलोचना झेलनी पड़ रही है। हालांकि, कई नेताओं ने आज़ाद का सपोर्ट भी किया है। इनमें जम्मू-कश्मीर के नेता भी शामिल हैं।

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर यूनिट के पूर्व उपाध्यक्ष जीएम सरूरी ने रविवार को कहा है कि जम्मू-कश्मीर के कई वरिष्ठ नेता, पूर्व MLA और अन्य दलों के लोग भी दिल्ली में गुलाम नबी आजाद के दफ्तर में मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरूरी ने बताया कि चर्चा चल रही है। कई नेताओं ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। जबकि कई नेता अभी और इस्तीफा सौंप देंगे। रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पार्टी छोड़ने वालों में पूर्व MLA आर। एस, चिब, जुगल किशोर शर्मा और चौधरी मोहम्मद अकरम, मोहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी, हाजी अब्दुल राशिद, जी। एम। सरूरी और नरेश गुप्ता शामिल थे।

इन नेताओं ने एक पत्र में कहा कि, ‘हम पूर्व मंत्रियों और जम्मू-कश्मीर की भंग विधानसभा के विधायकों ने कांग्रेस में अपने सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया है। हमने गुलाम नबी के समर्थन में पार्टी की मूल सदस्यता से भी अपना इस्तीफा पार्टी नेतृत्व को सौंप दिया है।’ गुलाम नबी ने कांग्रेस के साथ अपने दशकों लंबे रिश्ते को एक झटके में ख़त्म कर दिया। कांग्रेस में रहने के दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर के CM और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया था। हालांकि अब चर्चा है कि आजाद अपनी एक अलग पार्टी बनाएँगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया लोकमाता माँ अहिल्याबाई को नमन

भारत-पाक मुकाबले से पहले प्रियंका ने दी टीम इंडिया को बधाई, कहा- जब मैं कराची गई थी तो..

राजस्थान: कांग्रेस की चुनावी जीत पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे ! Video हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -