क्या दिल्ली में बंद हो जाएगी बिजली सब्सिडी ? मंत्री आतिशी मार्लेना ने दिया जवाब
क्या दिल्ली में बंद हो जाएगी बिजली सब्सिडी ? मंत्री आतिशी मार्लेना ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों बिजली सब्सिडी पर घमासान चल रहा है। ऐसे में लोगों के मन में कई किस्म के सवाल उठ रहे कि क्या यह योजना बंद हो जाएगी या फिर सरकार सब्सिडी पाने वाले लाभार्थियों की तादाद में कटौती करेगी। इस बीच, दिल्ली की नई बिजली मंत्री आतिशी ने सोमवार (13 मार्च) को यह स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली सरकार उन लोगों के लिए बिजली सब्सिडी योजना के नवीनीकरण की प्रक्रिया इसी माह आरंभ करेगी, जो अगले वित्त वर्ष में भी इसका फायदा उठाना चाहते हैं या जारी रखना चाहते हैं।

दरअसल, सब्सिडी को रिन्यू करने की प्रक्रिया सरकार द्वारा अक्टूबर 2022 में अपनी योजना में सुधार के बाद आवश्यक की गई थी, जिससे घरेलू उपभोक्ताओं के लिए इसका फायदा लेने के लिए आवेदन करना अनिवार्य था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में विभाग का प्रभार संभालने वाली आतिशी के अनुसार, प्रक्रिया मार्च में आरंभ हो जाएगी। मिस्ड कॉल, टेक्स्ट और वॉट्सऐप के जरिए सब्सिडी के लिए आवेदन करने के पुराने तरीके जारी रहेंगे, सरकार उन लोगों के लिए भी इस प्रक्रिया को सरल बनाने पर विचार कर रही है, जो पहले से ही इसका फायदा ले रहे हैं।

आतिशी मार्लेना ने कहा कि, 'हम एक ऐसी प्रक्रिया की योजना बना रहे हैं, जिसके जरिए उन लोगों के लिए यह आसान हो जाएगा, जो पहले से ही सब्सिडी का इस्तेमाल कर रहे हैं। वे केवल हां या ना कह सकेंगे, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं या नहीं। इसके साथ ही आतिशी ने कहा कि मौजूदा तंत्र जारी रहेगा और विभाग इस संबंध में जल्द ही एक आदेश जारी करेगा।

नशे में धुत TT ने महिला यात्री के सिर पर किया पेशाब, यात्रियों ने पीटा, पहुंचा जेल

उमेश पाल हत्याकांड: आरोपियों पर अब 5-5 लाख का इनाम, अतीक का बेटा असद भी बना मोस्टवांटेड

नियमों की अनदेखी कर ममता सरकार ने की नियुक्ति, कोलकता HC ने रद्द किए 29 वाइस चांसलर के पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -